May 19, 2024

रायपुर कलेक्टर व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कानून व्यवस्था के संबंध में ली अधिकारियों की बैठक

रायपुर| जिले में शांति एवं सुरक्षा बनाए रखने के उद्देश्य से आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री सौरभ कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर ने नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति द्वारा 6 सूत्रीय मांगों को लेकर किए जा रहे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन को खत्म कराने के लिए प्रशासन की और से की जाने वाली कार्रवाई पर चर्चा की। श्री कुमार ने छत्तीसगढ़ विद्युत संविदा कर्मचारी संघ रायपुर द्वारा विभिन्न मांगो को लेकर जा रही कामबंद हड़ताल पर भी चर्चा की और इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंपी।

कलेक्टर ने अनुसुचित जाति एवं जनजाति कर्मचारी परिषद द्वारा पदोन्नती में आरक्षण रोस्टर प्रणाली की मांग को लेकर किए जा रहे नारे-बाजी, प्रदर्शन के बारे में भी अधिकारियों से पूछा। उन्होंने छत्तीसगढ़ विद्युत संविदा कर्मचारी संघ द्वारा डंगनिया विद्युत मुख्यालय के सामने गेट मिटिंग किए जाने की सुचना और छत्तीसगढ़ शासकीय और अर्धशासकीय वाहन चालक महासंघ द्वारा धरना स्थल बूढ़ा-तालाब के पास एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किए जाने के संबंध में मिली सुचना के आधार पर संबंधित अधिकारियों को दोनो संघो के प्रतिनिधियों से भी चर्चा करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने चालू हफ्ते में आयोजित होने वाले धरना, प्रदर्शन एवं रैलियों के दौरान संभावित ट्रैफिक समस्या पर भी अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों से एक- दूसरे से सतत संपर्क बनाए रखने कहा। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो तथा कानून और व्यवस्था भी अच्छी बनी रहे। उन्होंने असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर रायपुर नगर निगम के आयुक्त श्री प्रभात मलिक, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री एन.आर साहू, अपर कलेक्टर सर्व श्री गोपल वर्मा, बी.बी पंचभाई, बी.सी साहू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री तारकेश्वर पटेल, अनुविभागीय दंडाधिकारी (राजस्व) सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!