April 18, 2024

नौटंकी तो एक ही आदमी करता है और वो है छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री : रमन

कवर्धा।  छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह रविवार को कवर्धा दौरे पर रहे।  इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान भूपेश सरकार की जमकर आलोचना की।  रमन सिंह ने कहा कि ‘भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी से लड़ने में पूरी तरह फेल रही है।  छत्तीसगढ़ के करोड़ों गरीब परिवार के लिए एक रुपये भी खर्च नहीं किया गया’. सीएम भूपेश बघेल के केंद्रीय वित्त मंत्री पर दिए बयान पर भी रमन सिंह ने करारा प्रहार किया है. दरअसल सीएम बघेल ने केंद्रीय वित्त मंत्री के राहत पैकेज से जुड़े प्रेस कॉन्फ्रेंस को नौटंकी करार दिया था. सीएम बघेल के इसी बयान पर पलटवार करते हुए रमन सिंह ने कहा कि ‘नौटंकी तो अकेले एक ही आदमी करता है वो है छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री’. 

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुऐ कहा कि ‘राजनांदगांव चिचोला बॉर्डर में औसत दस से पंद्रह हजार लोग रोजाना आ रहे हैं. जो सरकार की थोड़ी बहुत ट्रक-बस की व्यवस्था थी वह भी अब समाप्त हो गई है.सरकार ना पूर्वानुमान लगा पा रही है और ना अनुमान के आधार पर व्यवस्था कर पा रही है. और ना ही क्वारेंटाइन सेंटर के लिए निश्चित कार्य योजना अब तक बनाई गई है. सेंटर को पंचायतों के जिम्मे छोड़ दिया गया है’.रमन सिंह ने कहा कि ‘ऐसी अजीब व्यवस्था उन्होंने कभी नहीं देखी. सरपंचों की जिम्मेदारी में दो से तीन लाख मजदूरों को छोड़ दिया गया है. ना ही कोई फंड कि व्यवस्था की गई है.ना दवाई ना मेडिकल चेकअप की व्यवस्था है, हम महामारी को आमंत्रित करने जा रहे हैं’.


उन्होंने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ के करोड़ों लोगों के लिए भूपेश बघेल ने एक रुपये भी खर्च नहीं किया है. प्रदेश में मजदूर आज परेशान है तो उसकी जिम्मेदार सिर्फ भूपेश सरकार है. 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!