March 29, 2024

CG : खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के प्रतिनिधि के घर चोरों ने डाला डाका, नगदी और जेवरात गायब

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर (Ambikapur) से चोरी की घटना सामने आई है. यहां चोरों ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh ) राज्य बीज प्रमाणीकरण आयोग के सदस्य अरविंद गुप्ता के घर में चोरी की है. वो जिला कांग्रेस (Congress) कमेटी के सचिव और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) के प्रतिनिधि भी हैं. चोर उनके घर से लाखों के गहने और नगदी चुरा ले गए.

अरविंद गुप्ता ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, 29 मई को उनकी पत्नी की तबियत खराब होने पर वो उनको लेकर इलाज के लिए रायपुर चले गए थे. इस दौरान वो घर के मेन गेट और छत की चाभी अपने यहां काम करने वाली महिला को देकर गए थे, ताकि वो फूल पौधों में पानी डाल सके. उन्होंने बताया कि इससे पहले वो जब भी रायपुर जाया करते थे. तब उनका मुंशी उनके घर पर रहता था, लेकिन इस बार वो शादी में गया था. इसलिए रात में घर में कोई नहीं रुकता था.

उन्होंने बताया कि इसके बाद गुरुवार यानी आज उनके पड़ोस के मोबाइल दुकान वाले ने फोन किया कि, आपके घर में चोरी हो गई है. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना कोतवाली थाना प्रभारी और एडिशनल एसपी को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. अरविंद गुप्ता ने बताया कि चोरों ने उनके घर में कुछ नहीं छोड़ा. चोर उनकी दिवंगत माता के पुस्तैनी गहने और उनकी पत्नी के मायके से मिले पूरे गहने चुरा ले गए.

20 लाख की चोरी का अनुमान
उन्होंने बताया कि पूरे जेवरात करीब 15 तोले के थे, जिसमें तीन मंहगे गले के हार, तीन-चार चैन और छह-सात अंगूठी थी. इसके अलावा चोरों ने 5.5 लाख रूपये भी चुरा लिए. रविंद गुप्ता ने कहा कि चोरों मेरे मां की सब निशानी चोरी कर ली. उनके पास अब कुछ नहीं बचा है. हालांकि उन्होंने अपनी नौकरानी पर इसका शक जाहिर नहीं किया है, लेकिन उनका मानना है कि उनके किसी करीबी की मदद से ही ये चोरी की होगी. उन्होंने बताया कि उनके रायपुर जाने की जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी थी. उन्होंने नगदी और जेवरात मिलाकर कुल 20 लाख की चोरी का अनुमान लगाया है.

वहीं कोतवाली थाना प्रभारी रूपेश नारंग के मुताबिक, चोरी की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है. घटना की गहनता से जांच करने के लिए विशेषज्ञों की टीम के साथ फारेंसिक की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है. मामले की जांच जारी है.

error: Content is protected !!