May 4, 2024

CG : मौसम विभाग का अलर्ट, प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री हो गई है. मानसून (monsoon)के आगमन के साथ ही राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. अगले कुछ दिनों तक मौसम (Weather) की ऐसी ही स्थिति बने रहने का अनुमान है. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर कहा है कि 27 जून को सुबह 8:30 बजे तक प्रदेश के बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, दुर्ग, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी से अतिभारी वर्षा होने की संभावना है.


इन जिलों मे एक दो स्थानों पर अति भारी से सीमांत भारी वर्षा होने की संभावना है. प्रदेश के रायगढ़ जिला में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं कोरिया, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, महासमुंद, बालोद, राजनांदगाव और बीजापुर जिलों मे एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है.

27 जून सुबह 8:30 से 28 जून रात 8:30 बजे तक प्रदेश के बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, राजनांदगाव और कबीरधाम जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है. प्रदेश के कांकेर जिला मे एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है.

error: Content is protected !!