May 15, 2024

भूपेश बघेल ने की लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत, भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा- ये लड़ाई छत्तीसगढ़ की अस्मिता की लड़ाई है …

डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राजनांदगांव लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल रविवार को माँ बम्लेश्वरी का दर्शन कर लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत की. डोंगरगढ़ पहुंचे भूपेश बघेल का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. डोंगरगढ़ माता का दर्शन कर भूपेश बघेल स्थानीय गुरुद्वारा, चंद्रगिरि तीर्थ, बुद्ध विहार समेत सतनामी समझ के तीर्थ रावटे पहाड़ में भी माथा टेका. मीडिया से चर्चा करते हुए भूपेश बघेल ने भाजपा पर जमकर आरोप लगाया. भूपेश ने कहा ये लड़ाई छत्तीसगढ़ की अस्मिता की लड़ाई है. छत्तीसगढ़ और राजनांदगांव की आवाज लोकसभा तक पहुंचे इसीलिए मैं इस मैदान में हूं. पिछले 5 वर्षों में छत्तीसगढ़ के मुद्दों को लोकसभा में वो स्वर नहीं मिला जो मिलना चाहिए, हमने पिछले पांच साल छत्तीसगढ़ की पहचान के लिए काम किया है. अब इस दमदार आवाज को लोकसभा में भी गूंजना चाहिए. विधानसभा चुनाव के बाद से जैसे-जैसे समय बीत रहा है जनता के हाथ में निराशा ही लग रही है. जनता को दिखायें सपने पूरे नहीं हुए और पहले से चल रही योजनाओं को एक-एक कर बंद कर दिया जा रहा है.

भूपेश बघेल ने आगे कहा कि आज गौठान बंद होने के बाद से ही राजनांदगांव जिले के बॉर्डर से लगातार गौ तस्करी हो रही है. पुलिस के जवान शहीद हो रहे हैं इसके पहले इस तरह की घटनाएं नहीं होती थी. केवल तीन महीने में ही ये घटनाएं बढ़ गई हैं. पहले नक्सली पीछे हट गए थे और छह सौ गांव में अमन चैन वापस आ गया था. सारी सड़के नाली पुलिया स्कूल सभी प्रकार के निर्माण कार्य हो रहे थे अब सब पर ग्रहण लग गया है. इन तीन महीने में ही बड़ा परिवर्तन महसूस कर रहे है किसान अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. वहीं महतारी वंदन योजना पर भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि ये तो तारीख पर तारीख देते हुए आज रविवार के दिन पहली किस्त जारी किए हैं. वो कहते थे कि रमन सिंह और भूपेश बघेल की पत्नी को भी लाभ मिलेगा लेकिन किसे लाभ मिला ये बताए. छत्तीसगढ़ की तीन करोड़ की आबादी में पचास प्रतिशत महिलाएं हैं, किसे लाभ मिला ये भाजपा बताए. वहीं यूपीए की तरफ से प्रधानमंत्री के चेहरे को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में बहुत से अनुभवी नेता हैं और जहां तक मेरी मान्यता है प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी उपयुक्त हैं.

error: Content is protected !!