July 25, 2024

इस स्कूल के प्राचार्य की घोषणा – बोर्ड में लाएं 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक और लें हवाई सफर का आनंद

फ़ाइल फोटो

जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के होनहार छात्रों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जहां हवाई यात्रा करा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर जिले में एक ऐसे भी प्राचार्य हैं जो खुद के खर्च से होनहार बच्चों को हवाई यात्रा करा रहे हैं. अब तक वे दो छात्रों को हवाई यात्रा करा चुके हैं. आनेवाले बोर्ड परीक्षा परिणाम में उनके स्कूल के जितने भी छात्र 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाएंगे, उन सभी छात्रों को हवाई यात्रा कराएंगे. प्राचार्य के इस कार्य को लेकर बच्चों के अभिभावक सहित आसपास के लोग काफी प्रफुल्लित हैं.

शासकीय हाई स्कूल मुड़पार के प्राचार्य अपने स्कूल की बोर्ड परीक्षा के होनहार छात्रों को खुद की जेब से हवाई यात्रा करा रहे हैं. अब तक स्कूल के दो छात्रों को हवाई यात्रा करा भी चुके हैं. प्राचार्य के इस जुनून के चलते एक ओर छात्रों के रग-रग में पढ़ाई का जज्बा घर कर गया है और वे पूरे जोश के साथ पढ़ाई में जुट गए हैं. ताकि उनका रिजल्ट 90 प्रतिशत से ऊपर आ सके और वे हवाई जहाज की सैर कर सकें.

स्कूल के प्राचार्य सेवक राम राठौर ने शिक्षा को बढ़ावा देने कई तरह की योजनाएं लागू की हैं. उन्होंने बीते शिक्षा सत्र में घोषणा की थी कि बोर्ड परीक्षा में जो भी छात्र 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाता है तो उसे हवाई टिकट दिया जाएगा. प्राचार्य के इस घोषणा के बाद छात्रों ने जोरशोर से पढ़ाई शुरू कर दी है. प्राचार्य कहते हैं कि आज भी ग्रामीण अंचल के छात्रों न तो हेलिकॉप्टर देखा और न ही हवाई जहाज. इसी कारण एक नया प्रयास शुरु किया.

अभिभावकों ने भी इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज गांव के जिन छात्रों ने कभी हेलिकॉप्टर भी नहीं देखा उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए हवाई यात्रा करवाना निश्चित ही अच्छा तरीका है. प्राचार्य के द्वारा की गई इस घोषणा पर शिक्षकों ने भी प्रशंसा की है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!