February 24, 2024

CM की दौड़ में शामिल रेणुका सिंह ने कहा – कमल फूल छाप का ही कोई व्यक्ति मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेगा…

रायपुर। भरतपुर-सोनहत विधानसभा सीट पर जीत हासिल करने के बाद रायपुर पहुंची केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कहा कि इस बात को मैं नहीं जानती हूं. बस मैं इस बात से खुश हूं कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है, और कमल फूल छाप का ही कोई व्यक्ति मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेगा.

सांसद और अब विधायक रेणुका सिंह ने मिडिया से चर्चा में कहा कि इस चुनाव को जनता ने लड़ा है, और इसलिए लड़ा है क्योंकि पिछले 5 साल कांग्रेस पार्टी केवल मुख्यमंत्री की कुर्सी को बचाने के लिए छत्तीसगढ़ के विकास की भारत सरकार को राशि भेज रही थी, उसका बंदरबाट कर रही थी. 5 सालों में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया है, इसलिए जनता ने भाजपा को समर्थन दिया और बंपर जीत हासिल हुई है.

उन्होंने कहा कि सरगुजा संभाग में कांग्रेस पार्टी की सरकार के तीन कैबिनेट मंत्री थे. उनके जितने भी विधायक थे, कहीं ना कहीं, किसी न किसी निगम-आयोग-मंडल में अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे थे. लेकिन उपलब्धियों की बात हो तो जीरो है. क्योंकि यह पिछले 5 साल में केवल लड़ाई में व्यस्त रहे. कांग्रेस पार्टी के इतने सारे विधायकों ने सरकार होने के बाद भी विकास कार्य छोड़ दीजिए, जनता की जो छोटी-छोटी समस्याएं थी, उन्हें दूर करने का काम नहीं किया. इस वजह से जनता उन्हें हराया है.

देश के इतिहास में जो नहीं हुआ वो मैने किया
रेणुका सिंह ने बतौर सांसद अपनी उपलब्धि बताते हुए कहा कि देश के इतिहास में जो नहीं हुआ वह मैंने किया है. अंबिकापुर से हमने ट्रेन चलाई. आने वाले समय में 196 किलोमीटर तक का रोड बनेगा. हवाई अड्डा बनकर तैयार है. इसके साथ भारत सरकार वहां पर काम कर रही है. जनता को इस बात को देख रही थी.

75 साल कांग्रेसी केवल नारे लगाते रहे
रेणुका सिंह ने कांग्रेस पार्टी की घोषणा पत्र को नारा करार देते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद उन्होंने एक नारा दिया था ‘गरीबी हटाएंगे’, ‘विकास करेंगे’, लेकिन 75 वर्ष में इसी नारे को लगाते रहे. इस नारा को किसी ने हटाया, देश में किसी ने विकास किया, तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है. छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार ने 2003 के बाद हर क्षेत्र में जो काम किया है, पांच साल जनता को उसको याद करती रही, और जनता ने अपना पूरा का पूरा समर्थन 2023 में भाजपा को दे दिया है.

सभी पैसों का होगा हिसाब-किताब
मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे चल रहीं रेणुका सिंह ने कहा कि प्रदेश में जो भी गलत काम हुए हैं, जितने भी गलत काम हुए हैं, भारत सरकार जो पैसे का दुरूपयोग हुआ है. उसे पर जांच की बात न केवल मैं कह रही हूं, बल्कि देश के प्रधानमंत्री भी छत्तीसगढ़ में आए हैं ,उन्होंने इस बात को कहा है. सभी का हिसाब होगा. आपके जरिए भी मैं यह भी कह रही हूं कि और सभी पैसों का हिसाब-किताब होना चाहिए.

मुख्य खबरे