April 30, 2024

अजब-गजब : भूरेलाल के घर अंडे से निकला 4 पैरों वाला भूरा चूजा !

कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया में चार पैर वाला चूजा लोगों के बिच कौतुहल का विषय बना हुआ हैं।  आपने 2 पैर वाले पक्षियों के बारे में सुना होगा. देखा होगा. अधिकतर मुर्गे-मुर्गियां भी 2 पैरों के देखे होंगें. जिले के भरतपुर क्षेत्र में च्यूल ग्राम पंचायत समेत कई जगह से लोग अनोखे चूजे को देखने के लिए आ रहे हैं। 

च्यूल ग्राम पंचायत में चार पैरों वाला देसी मुर्गी का चूजा लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है. इस चार पैर वाले अनोखे चूजे को देखकर लोगों में हैरानी है. च्यूल गांव के भूरेलाल का घर पंचायत भवन सामने है. उनके घर का ही यह चूजा है. 

ग्राम पंचायत च्यूल के भूरेलाल ने बताया जब यह चूजा अंडे से निकला तभी से इसके चार पैर हैं. यह चूजा लगभग 1 सप्ताह का हो गया है. यह अभी स्वस्थ है. जानकारों की मानें तो इस तरह के मामले कम ही दिखाई देते हैं. पहले भी कई ऐसी घटनाएं सामने आती रही हैं. अब छत्तीसगढ़ के कोरिया में चूजा कौतूहल बना हुआ है.

कोरिया के कई इलाके में इस चूजे को लेकर हंसी ठिठोली भी की जा रही है. च्यूल ग्राम पंचायत के लोगों का कहना अब एक मुर्गे से चार लेगपीस का मजा ले सकेंगे. लोगों का कहना है गांव में इस तरह का पहला मामला है इसलिए हैरानी हो रही है. लेकिन देखने के बाद अब तो सच लग रहा है. 

error: Content is protected !!