May 6, 2024

क्या भूपेश बघेल पर भी होगा एक्शन? छत्तीसगढ़ BJP अध्यक्ष बोले- किसी को नहीं छोड़ा जाएगा

रायपुर। चार राज्यों के चुनावी नतीजे सामने आ रहे हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को प्रचंड जीत मिल रही है. माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की इस जीत का कारण कांग्रेस पार्टी और सीएम भूपेश बघेल पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप हैं, जिसको बीजेपी ने खूब भुनाने की कोशिश की है. अब यह कोशिश कामयाब होती दिख रही है. इसी बीच बीजेपी सांसद और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का बड़ा बयान सामने आया है.

बीजेपी की जीत पर जहां पार्टी में जश्न का माहौल है तो वहीं दूसरी ओर अरुण साव ने अपने एक बयान से सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है. भ्रष्टाचार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि छतीसगढ़ में जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने वाले को जेल भेजा जाएगा. साव ने आगे कहा किसी को छोड़ा नही जाएगा, बीजेपी की सरकार बनेगी तो मोदी की गारंटी एक-एक कर पूरी की जाएगी.

क्या सीएम बघेल पर गिरेगी गाज?

साव के बयान के बाद सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या सीएम बघेल पर भी कार्रवाई हो सकती है? बीजेपी ने इस बार छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेकने के वादे के साथ चुनाव लड़ा था और बघेल सरकार को महादेव ऐप घोटाला, शराब घोटाला, कोयला घोटाला जैसे मुद्दों पर खूब घेरा था. छत्तीसगढ़ चुनाव में भ्रष्टाचार बनाम गारंटी के बीच मुकाबला था और अब साव के बयान ने नई अटकलों को जन्म दे दिया है.

ईडी की कार्रवाई को लेकर भाजपा रही हमलावर

प्रदेश में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की कार्रवाई के बाद कोयला और शराब घोटाले जैसे मुद्दों को लेकर भाजपा पहले से ही आक्रामक थी और साथ ही महादेव ऐप के मुद्दे पर भी बीजेपी ने बघेल सरकार पर कई बार निशाना साधा. ऐसे में यह माना जा रहा है की सरकार बनाने के बाद भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी कार्यवाई कर सकती है और अगर ऐसा होता है तो निश्चित तौर पर सीएम बघेल के लिए आने वाले दिनों में मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

error: Content is protected !!