April 29, 2024

जब पता चला मुखिया आ रहे हैं तो किसान छन्नूराम ने भोजन पर किया आमंत्रित

बुलावे पर भोजन के लिए पहुँचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
रायपुर| राजनांदगाँव ज़िले के डोंगरगढ़ विधानसभा अंतर्गत ग्राम बेलगाँव में रहने वाले किसान श्री छन्नूराम भारती को जब पता चला कि प्रदेश के मुखिया उनके गाँव आ रहे हैं तो भावविभोर श्री भारती ने प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को अपने घर पर भोजन के लिए आमंत्रित किया। किसान श्री भारती की बात मुख्यमंत्री तक पहुँची तो उन्होंने सहर्ष इसे स्वीकार किया और दोपहर के भोजन के लिए किसान के घर पहुँचे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर श्री भारती की आँखें ख़ुशी से भर आयीं। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती धनकुंवर बाई, बेटा श्री देवेन्द्र, बेटी उमेश्वरी भारती ने मुख्यमंत्री का अपने घर पर स्वागत आरती उतारकर और तिलक लगाकर किया। फिर भोजन के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल, खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत, डोंगरगढ़ विधानसभा  श्री भुवनेश्वर बघेल समेत अन्य अतिथियों ने ज़मीन पर बैठकर भोजन किया।

अतिथियों को भारती परिवार ने आत्मीय भाव से चावल, अरहर दाल, रोटी के साथ चना भाजी, खट्टा भाजी (अमारी भाजी), सलगा बड़ा, अमारी फूल के चटनी, जिमीकंद भुला (चटनी), बिजौरी, दही बोरा मिर्च, करौंदा की चटनी, पापड़ और सलाद परोसा। मुख्यमंत्री समेत सभी अतिथियों ने स्वादिष्ट व्यंजन का आनंद लिया। वहीं भोजन के बाद मुख्यमंत्री श्री बघेल ने किसान श्री छन्नूराम और उनके परिजनों को स्वादिष्ट भोजन कराने पर उपहार भेंट किया।

error: Content is protected !!