May 1, 2024

Watch Video : क्लासरूम में पढ़ते समय 12 साल की बच्ची को पड़ा दिल का दौरा, CCTV में कैद हुई मौत

सूरत। Heart Attack Viral Video: गुजरात के सूरत जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां के एक स्कूल में आठवीं की 12 साल की छात्रा को क्लासरूम में दिल का दौरा पड़ गया। बच्ची बेंच पर बैठे-बैठे ही गिर गई। शिक्षकों ने आनन-फानन में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। क्लासरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में ये घटना कैद हो गई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जिस स्कूल में यह घटना हुई है, उसका नाम गीतांजलि स्कूल है. यह स्कूल सूरत के गोडादरा इलाके में है. इसी स्कूल में साई बाबा सोसायटी में रहने वाले साड़ी व्यापारी मुकेश भाई मेवाड़ा की बेटी रिद्धि पढ़ाई करने आती थी. वह कक्षा 8वीं की छात्रा थी. घटना बुधवार की है. बताया जा रहा कि क्लास में सभी बच्चे पढ़ाई कर रहे थे, तभी छात्रा बेहोश हो गई.

क्लास में अचानक बेहोश हो गई
शिक्षकों के मुताबिक, रिद्धि जब क्लास में बैठी थी, तो उसे कोई परेशानी नहीं थी. उसने इसके बारे में कोई शिकायत भी नहीं की. लेकिन अचानक ही रिद्धि क्लासरूम में बेहोश हो गई.

शिक्षक बच्ची को तत्काल अस्पताल ले गए
रिद्धि के बेहोश होते ही क्लास में पढ़ रहे बच्चे चिल्लाने लगे. बाकी टीचर भी क्लासरूम में भागे-भागे आए. शुरुआत में तो शिक्षकों ने कोशिश की कि उसे होश आ जाए, लेकिन जब वह होश में नहीं आई तो उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया. यहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया.

छात्रा की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
छात्रा की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जा रहा है कि छात्रा बिल्कुल ठीक थी. उसने सीने में दर्द या हार्ट अटैक के अन्य लक्षणों की कभी शिकायत नहीं की. वहीं, स्कूल प्रशासन भी सकते में है. स्कूल के शिक्षकों के मुताबिक, छात्रा पढ़ाई में काफी होनहार थी. वह हमेशा खुश रहने वाली बच्ची थी. इतनी कम उम्र में वह दुनिया से चली गई. शिक्षकों ने छात्रा की मौत पर श्रद्धांजलि अर्पित की है.

इसी साल लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल में एक छात्र की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. स्कूल टीचर ने बताया था कि जब वो क्लास में केमिस्ट्री पढ़ाने गए तो बच्चा पढ़ कर रहा था. इसी बीच, अचानक वह जमीन पर गिर गया. फिर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

error: Content is protected !!