April 28, 2024

VIDEO: इसलिए मां को भगवान कहतें हैं, जख्मी हुआ बछड़ा तो गाय.. रिक्शा के पीछे दौड़ते हुए.. पहुंच गई हॉस्पिटल

भुवनेश्वर। आदमी हो या जानवर हर किसी को अपनों से प्यार होता है।  कुछ ऐसा ही ओडिशा के मलकानगिरी में एक तस्वीर देखने को मिली. जो भी इस तस्वीर को देखा वह देखते ही रहा गया।  दरअसल ओडिशा के मलकानगिरी शहर में एक बछड़ा किसी गाड़ी से जख्मी हो गया. जिसके बाद बछड़े की मां यानी गाय दर्द से बछड़े के पास घुमती रही. इस बीच जब लोगों की नजर बछड़े पर पड़ी तो लोग इसकी सूचना जिले की पशु चिकित्सालय को दी गई. जिसके बाद बछड़े को एक ट्राली वाले रिक्शा पर अस्पताल पहुंचाया गया। 

घायल बछड़े को लेकर जो वीडियो वायरल हुआ है. उसको देखकर हर किसी को बछड़े के साथ- साथ गाय पर दया आएगी कि कैसे एक गाय अपने जख्मी बछड़े के लिए परेशान हैं. बछड़े का दर्द उससे सहा नहीं जा रहा है. वह खुद रिक्शे का पीछा करते हुए अस्पताल जा रही हैं. इस बीच बछड़े को अस्पताल ले जाते समय रास्ते पर आने जाने वाले लोगों की भीड़ भी हैं. लेकिन वह फिर भी पीछा नहीं छोडती हैं. बल्कि रिक्शे का पीछे लगी हैं.

स्थानीय लोगों की माने तो तेज रफ़्तार से जा रही गाड़ी के बीच्च में आने की वजह से बछड़ा घायल हो गया. जिसके बाद  लोगों ने इसकी सूचना  जिला पशु चिकित्सालय को दिए जाने के बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया.  वहीं गाय का बछड़े के प्रति यह प्यार बताता है कि इंसान हो या जानवर हर किसी को अपनो का दर्ज होता हैं. कुछ इसी तरफ से जैसे गाय का बछड़ा जो जख्मी होने के बाद मां  को रहा नहीं गया कि वह उसे अस्पताल ले जाने तक उसका पीछा करती रही.  

error: Content is protected !!