April 23, 2024

VIDEO : गजराज को लगी जोरों की भूख तो खाने लगा भुट्टा, हाथी के मदमस्त अंदाज का हुआ हर कोई दीवाना

नई दिल्ली। बरसात के मौसम (Rainy Season) में भुट्टा (Maize) खाने का मजा ही कुछ और होता है. इस सुहाने मौसम में अधिकांश लोग बड़े ही चाव से भुट्टा खाने का लुत्फ उठाते नजर आते हैं, लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर को भी इंसानों की तरह बड़े ही चाव से भुट्टा खाते देखा है? अगर नहीं देखा है तो अब देख लीजिए, क्योंकि सोशल मीडिया (Social Media) पर भुट्टा खाते गजराज का बहुत ही मनमोहक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में एक हाथी को जब भूख लगी तो बड़े ही चाव से भुट्टे खाने लगा. हाथी के खाने का अंदाज देख हर कोई गजराज का दीवाना हो गया है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अधिकारी सुधा रामेन (Sudha Ramen) ने शेयर किया है.

इस वीडियो के साथ सुधा रामेन ने कैप्शन लिखा है- मक्का उनकी पसंदीदा खाने की चीजों में से एक है. शेयर किए जाने के बाद से अब तक इस वीडियो को 47.7K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि इसे 236 लोगों ने रीट्वीट और 2,076 लोगों ने लाइक किया है. इस वीडियो को देखकर कई लोगों ने हाथी के मदमस्त अंदाज की तारीफ की है तो वहीं कुछ यूजर्स ने भुट्टा खाने के लिए हाथी ने जो दिमाग लगाया है उसकी तारीफ की है.

देखें वीडियो-

वायरल हो रहे वीडियो में एक हाथी नजर आ रहा है जो भूख लगने पर भुट्टा खाने लगता है. हाथी पहले भुट्टे को अपने एक पैर के नीचे दबाता है, फिर सूंड से उसका छिलका छिलता है, इसके बाद भुट्टे के कुछ हिस्से को तोड़कर नीचे फेंक देता है और उसके नर्म दानों को खाने लगता है. वीडियो को देखकर आप भी यही कहेंगे कि जिस तरह से इंसान भुट्टा खाते हैं, हाथी भी उसी अंदाज में भुट्टे का लुत्फ उठा रहा है.

error: Content is protected !!