March 29, 2024

घर बैठे मोबाइल फोन से ऐसे भरें KVS में एडमिशन का फॉर्म, पहली क्लास में शुरू हो गई दाखिले की प्रक्रिया

रायपुर। केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज 27 मार्च से शुरू हो गई है. यदि कोई अपने बच्चे का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय में कराना चाहता है तो केंद्रीय विद्यालय संगठन की वेबसाइट ehttps://kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकता है. पहली कक्षा में एडमिशन ऑनलाइन लॉटरी के जरिए होगा. जबकि दूसरी से आठवीं तक की क्लास में एडमिशन ऑफलाइन लॉटरी सिस्टम से होगा. केंद्रीय विद्यालय की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करने के साथ मोबाइल फोन के जरिए भी फॉर्म भरा जा सकता है. आइए जानते हैं कि केवीएस में एडमिशन के लिए किस तरह फोन से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

केंद्रीय विद्यालयों में पहली क्लास में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन केवीएस के मोबाइल एप पर भी जाकर कर सकते हैं. केवीएस का मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा इस लिंक https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in/apps/ पर जाकर भी डाउनलोउ कर सकते हैं.

केवीएस के एप पर जाकर ऐसे करें एडमिशन के लिए आवेदन

-केवीएस का एप ओपन करने के बाद सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा. करें.
-अब इंस्ट्रक्शन का पेज ओपन होगा, इसे पढ़कर नीचे टिक करके प्रोसीड पर क्लिक करें.
– प्रोसीड पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन करने का पेज ओपन हो जाएगा.
-अब यहां ऑनलाइन फॉर्म में मांगी गई जानकारियां भरें.
-यदि रजिस्ट्रेशन किए हैं तो लॉग इन कोड, मोबाइल नंबर, बच्चे की जन्मतिथि और कैप्चा कोड भरकर लॉग इन करें. इसके बाद आगे मांगी गई जानकारियां भरकर फॉर्म सबमिट करें.

error: Content is protected !!