April 29, 2024

सूरजपुर: जमीन विवाद में बीजेपी नेता की हत्या, आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में भाजपा किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष शिवचरण काशी के चांदनी बिहारपुर से अचानक गायब होने की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है।  जानकारी के अनुसार शिवचरण काशी की जमीन विवाद को लेकर गोली मारकर हत्या कर दी गई है। आरोपियों ने हत्या के बाद काशी की लाश के टुकड़े कर उसे जंगल में छिपा दिया था।  पुलिस ने भाजपा नेता की लाश खोज ली है और हत्या के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  फिलहाल पुलिस हत्या में इस्तेमाल की गई बंदूक और धारदार हथियार को तलाश रही है। 


भाजपा नेता के बेटे ने थाने में शिकायत कर आशंका जाहिर की थी कि, उसके पिता को गोली मार दिया गया है और लाश को गायब कर दिया गया है।  सबूत के तौर पर उसने पिता का खून से सना गमछा और और कुछ सामान पुलिस को दिए थे।  जो उसके घर के पास घटनास्थल पर पड़े थे।  जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी।  केस बीजेपी नेता से जुड़े होने के कारण पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। 


पुलिस ने बताया कि आरोपी रामकुमार साहू सीमावर्ती राज्य मध्य प्रदेश का रहने वाला हैं।  जिसने भाजपा नेता से 8 एकड़ जमीन खरीदी थी।  चांदनी बिहारपुर क्षेत्र में ही बस गए थे।  मृतक के साथ आए दिन जमीन और फसल को लेकर विवाद होता रहता था।  प्रकरण 2011 से SDM न्यायालय में विचाराधीन था।  लेकिन विवाद के कारण आरोपी रामकुमार साहू और उसके पुत्र रोहित साहू ने शनिवार शाम को बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी और शव के टुकड़े कर पैर और सर अलग कर जंगल में छिपा दिया था। 


बीजेपी नेता के गायब होने के बाद से ही लगातार पुलिस पर दबाव था।  लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा था, शिवचरण काशी क्षेत्र के जमीनी नेता माने जाते थे।  उनकी हत्या के खुलासे के बाद से क्षेत्र के राजनीति जगत में शोक की लहर है।  प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने भी काशी की मौत पर शोक जताया है।  

error: Content is protected !!