May 2, 2024

सुब्रमण्यम स्वामी ने BJP सरकार पर कसा तंज, जब चीनी सेना आई ही नहीं, तो वापस कैसे जा रही है

नई दिल्ली।  भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर अपने ही सरकार का घेराव किया है. इस बार उन्होंने चीन को लेकर भारत सरकार की नीतियों पर सवाल खड़ा किया और विदेश मंत्रालय के एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि जब पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) भारतीय सीमा में आई ही नहीं तो वापस जाने की बात कैसे की जा रही है। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने इस बाबत ट्वीट करते हुए कहा कि पहेली को हल करना चाहिए. पहले भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा बयान जारी किया गया था कि PLA सीमा को पार करके भारतीय सीमा में नहीं घुसी है. लेकिन अब वापसी की बात कैसे की जा रही है. अब उनका कहना है कि यह सरकार की कूटनीतिक और सैन्य जीत है. भारतीय इलाके से चीनी सेना वापस जा रही है. क्या ये दोनों बातें सच हैं.

बता दें कि इससे पहले भी कई बार वे अपनी ही सरकार पर निशाना साध चुके हैं. बजट पेश किए जाने के अगले ही दिन उन्होंने एक इमेज को ट्वीट किया गया था. जिसमें भारत, श्रीलंका और नेपाल में पेट्रोल-डीजल के दामों का जिक्र किया गया था. वहीं 15 फरवरी को उन्होंने पैंगोंग लेक पर तनाव खत्म करने को लेकर हुए करार से संबंधित एक खबर को शेयर करते हुए टिप्पणी की थी. उन्होंने लिखा था कि भारत और चीन ने अप्रैल 2020 से पहले की स्थिति में वापस आने पर सहमति जताई है. उन्होंने लिखा नोट करने वाली बात यह है कि देपसांग पर अब भी कोई फैसला नहीं हुआ है. जबकि पैंगोंग लेक पर हम स्थिति से पीछे हटे हैं.

error: Content is protected !!