April 27, 2024

CG – नीट परीक्षा के ठीक पहले परीक्षार्थी ने कर ली आत्महत्या; एक साल से कर रहा था मेडिकल की कोचिंग, आज थी परीक्षा

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग से एक दुखद खबर हैं। यहां नीट की परीक्षा के पहले एक परीक्षार्थी ने खुदकुशी कर ली। छात्र का नाम प्रभात कुमार निषाद है। प्रभात कुमार निषाद के पिता शिक्षक हैं। घटना की वजह अब तक सामने नहीं आ पायी है। इधर, पुलिस अलग-अलग एंगल से मामले की जांच कर रही है। प्रभात निषाद दुर्ग में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। बेटे की मौत से परिजन भी हैरान हैं। प्रभात नीट की तैयारी कर रहा था, लेकिन अचानक उसने ऐसा कदम क्यों उठा लिया, पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है।

परिजनों के मुताबिक मृतक छात्र प्रभात के पिता कमलेश निषाद शिक्षक हैं। प्रभात की मौत की खबर सुनकर परिजन तुरंत भिलाई पहुंचे। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रभात पढ़ने में काफी अच्छा था, वो डाक्टर बनना चाहता था, उनका कहना है कि प्रभात नीट की परीक्षा को लेकर काफी गंभीर था। इसीलिए वह तैयारी और अच्छी कोचिंग करने भिलाई आया था।

पुलिस के मुताबिक छात्र प्रभात कुमार निषाद बेमेतरा जिले के बेरला का रहने वाला था। वो नीट परीक्षा की तैयारी करने के लिए पिछले एक साल से दुर्ग में किराये से कमरा लेकर रहता था। रविवार यानि आज नीट की परीक्षा है। और एक दिन पहले शनिवार शाम उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे को सील करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छात्र का कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस ने प्रभात का मोबाइल जब्त करके उसकी जांच शुरू कर दी है। परिजनों और मृतक के दोस्तों से भी पूछताछ की जा रही है। परिजनों का कहना है कि उनका बेटा खुदकुशी नहीं कर सकता है। पुलिस को मामले की गंभीरता से जांच करनी चाहिए। मामले की जांच में नेवई पुलिस लग गयी है।

error: Content is protected !!