May 15, 2024

CG – स्नेक कैचर को सांप ने डसा : सांप पकड़ने में माहिर हीरा को रेस्क्यू करते समय कोबरा ने काटा, घर में हुई मौत

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में जेवरा सिरसा चौकी क्षेत्र के एक स्नेक कैचर (सांप पकड़ने वाला) को सांप पकड़ना महंगा पड़ गया। सांप को पकड़ने के दौरान सांप ने स्ने कैचर को डस लिया। सांप काटने के बाद स्नैक कैचर को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचा जा सका, जिससे उसकी मौत हो गई।

भिलाई के सूर्या मॉल के पास रहने वाला स्नैक कैचर हीरा जेवरा सिरसा कोबरा सांप को रेस्क्यू करने गया थे। हीरा ने कोबरा को रेस्क्यू करके एक डिब्बे में बंद कर दिया था। इसके बाद स्नेक कैचर हीरा ने सांप को डिब्बे से बाहर निकला दिया। कोबरा ने बाहर आते ही स्नैक कैचर हीरा को डस लिया। घटना के बाद हीरा को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया गया और वह सीधा घर वापस आ गया। स्नैक कैचर की घर ही में मौत हो गई।

भिलाई के स्नेक कैचर राजा ने बताया कि वो हीरा के घर गया था। वहां घरवालों ने न तो बॉडी देखने दी और न उसके बारे में कुछ बताया। दिन भर लोग लाल बहादुर सुपेला अस्पताल की मरचुरी में बॉडी आने का इंतजार करते रहे। शाम को पता चला उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

ग्रामीण एएसपी अनंत साहू ने बताया कि कोबरा सांप रेस्क्यू करते समय स्नैक कैचर को सांप ने काटा लिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले की जांच में जुट ही है।

error: Content is protected !!