April 29, 2024

रिसॉर्ट की राजनीति : गुजरात से राजस्थान के सिरोही लाए गए 19 कांग्रेस विधायक

आबूरोड (सिरोही) ।  राज्यसभा चुनावों की रणभेरी बज चुकी है।  ऐसे में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है।  गुजरात से 19 कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी कर उन्हें राजस्थान-गुजरात सीमा के आबूरोड में एक रिसॉर्ट में लाया गया है। 

गुजरात में राज्यसभा चुनाव की चार सीटों को लेकर 19 जून को चुनाव होने वाले है. उसी को लेकर अब कांग्रेस में उठापटक का दौर जारी हो गया है. गौरतलब है की गुजरात में कांग्रेस के तीन विधायक जीतू चौधरी, अक्षय पटेल और बृजेश मेरजा ने कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा का दामन थामा है. ऐसे में अब कांग्रेस को और ज्यादा विधायकों के टूटने का खतरा बना हुआ है। 

विधायकों के टूटने के खतरे को लेकर चुनाव के पहले 19 विधायकों की बाड़ेबंदी कर उन्हें राजस्थान-गुजरात सीमा के आबूरोड स्थित वाइल्ड विंडस रिसॉर्ट में लाया गया है। 

गुजरात कांग्रेस नेता सिद्धार्थ पटेल की देखरेख में लाए गए विधायकों में चंदन ठाकोर, भरत ठाकोर, गेनीबेन ठाकोर, शिवभाई भूरिया, गुलाबसिंह राजपूत, कांति खराडी, सीजे चावड़ा, बलदेव ठाकोर रीत्विक मकवाणा , राजेश गोहिल, महेश पटेल, राजेंद्र सिंह ठाकोर, अश्विन कोटवाल, वजेसी पणदा, जशूभाई पटेल, नौशाद सोलंकी, लखभाई भरवाड, नाथाभाई पटेल और सुरेश पटेल शमिल हैं। 

error: Content is protected !!