August 10, 2022

इनकम टैक्स छापे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा “कुछ भी बोलते हैं रमन सिंह”

०० पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के इनकम टैक्स छापों पर दिए गए बयान को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कसा तंज

रायपुर|  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के इनकम टैक्स छापों पर दिए गए बयान को लेकर तंज कसा है। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि रमन सिंह कुछ भी बोलते रहते हैं। एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा था कि 30 जून को छत्तीसगढ़ के कुछ शहरों में पड़े आयकर छापे में करोड़ों के अवैध लेनदेन के सबूत मिले हैं। 9 करोड़ नगदी के साथ ज्वेलरी भी जब्त की गई है।

अपने तीन दिवसीय दौरे के बाद बुधवार को बिलासपुर रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात की। अमरकंटक से लौटे मुख्यमंत्री ने कहा कि गौरेला पेंड्रा मरवाही की तरह पूरे प्रदेश में बारिश हो मैंने मां नर्मदा और भगवान शिव से यही प्रार्थना की है। कहा कि गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में पर्यटन की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने जांजगीर-चांपा की रेप और हत्या की घटना पर कहा कि ऐसे मामलों में कड़ी सजा होगी। गौरतलब है कि डॉ रमन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया कि अवैध लेन-देन के कागजात और डिजिटल सबूत कारोबारियों के पास से मिले हैं। इनसे पता चलता है कि कोरबा में जमीन की खरीद-फरोख्त में करोड़ों रुपए के काले धन का इस्तेमाल किया गया है। कोल वाशरी बनाई जा रही है। एक कारोबारी के रिश्तेदारों, वकील और उससे जुड़े दूसरे लोगों के यहां भी काले धन से खरीदी गई करोड़ों की जमीन-जायजाद और जेवरात मिले हैं।

व्यवस्था के भ्रष्ट होने का आरोप लगाते हुए डॉ रमन सिंह ने कहा कि आने वाले चुनावों में इस मुद्दे को लेकर भाजपा जनता के बीच जाएगी और बताएगी कि कैसे प्रदेश में भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है। डॉ रमन सिंह ने कहा कि आई.टी. के रेड ने छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार का दस्तावेजी प्रमाण दिया है, अभी तो इस भ्रष्टाचार का एक छोटे हिस्से का खुलासा हुआ है अंदर कितने पैसे का फ्लो हो रहा है, डिटेल जांच में सामने आएगा डॉ रमन सिंह ने ऐसे भ्रष्ट लोगों पर कार्रवाई की मांग की थी।

मुख्य खबरे