May 2, 2024

रायपुर : फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास के खिलाफ FIR

रायपुर।  फेसबुक इंडिया और साउथ सेंट्रल एशिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास के खिलाफ रायपुर के कबीर नगर थाने में केस दर्ज हुआ है।  FIR में अंखी दास के अलावा फेसबुक के दो यूजर्स के नाम भी शामिल हैं. तीनों पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे हैं. कबीर नगर थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है। 


कबीर नगर पुलिस के मुताबिक आवेश तिवारी जो कि पेशे से पत्रकार हैं. उनकी शिकायत पर कबीर नगर थाना में केस दर्ज किया गया है. एफआईआर में अंखी दास के अलावा छत्तीसगढ़ के मुंगेली के रहने वाले राम साहू और इंदौर के विवेक सिन्हा के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की गई है.
तीनों पर लोगों को भड़काने की कोशिश जैसी धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. तीनों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, डराने, धमकाने और मानहानि के आरोप लगाए गए हैं.


बता दें कि अंखी दास भारत, दक्षिण और मध्य एशिया में फेसबुक के लिए लोक नीति की निदेशिका हैं. उनके पास टेक्नोलॉजी सेक्टर में लोक नीति और रेगुलेटरी अफेयर्स में 17 साल का अनुभव है. हाल ही में वे सुर्खियों में हैं, उनपर बीजेपी नेताओं के ‘हेट स्पीच’ पर नरमी बरतने के आरोप लगे हैं. जिसके बाद से कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. 

error: Content is protected !!