May 5, 2024

पुलिस की गाड़ी, हाथ में हथियार; CM ममता बनर्जी घर में घुस रहा युवक अरेस्ट

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर में एक हथियारबंद युवक ने भुजाली और छुरी के साथ घुसने की कोशिश की. आरोपी युवक पुलिस लिखी हुई गाड़ी में पहुंचा था. पुलिस को संदेह हुआ और पुलिसकर्मियों ने युवक को रोककर पूछताछ की और संदेह होने पर उसकी तलाशी ली और उसे अरेस्ट कर लिया. तलाशी के दौरान युवक के पास से भुजाली और छुरी बरामद हुआ. उसके पास से एक संदेहजनक बैग भी बरामद किया गया.

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसे कालीघाट थाने में ले गई है और उससे पूछताछ कर रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी के मालिक नूर हमीम बताया गया है.

युवक की गिरफ्तारी के बाद सीएम ममता बनर्जी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. पहले से ही सीएम ममता बनर्जी के घर के आसपास कड़ी सुरक्षा रहती है और इस सुरक्षा के बावजूद एक युवक के हथियार के साथ पहुंचने के बाद सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस शहीद दिवस का पालन करती है. कोलकाता के धर्मतला में जुलूस का आयोजन किया गया है. उस मीटिंग में ममता बनर्जी सहित टीएमसी के आला नेता वक्तव्य रखेंगे.

हथियार के साथ सीएम आवास के पास पहुंच गया युवक
कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने युवक की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी युवक के पास से छुरी, भुजाली, ड्रग्स और संदेहजनक बैग पाया गया है. उन्होंने कहा कि वह युवक पुलिस की गाड़ी में सीएम आवास की ओर जा रहा था.

उसी दौरान सीएम के आवास के पास तैनात पुलिसकर्मियों की नजर उस गाड़ी पर पड़ी. वह गाड़ी तेज गति से जा रही थी. पुलिसकर्मियों ने उसे रोका और पूछताछ की, लेकिन उसके बयान में असंगति पाई गई.

पुलिस को उस पर संदेह हुआ और उससे पूछताछ की और उसके पास से हथियार जब्त किये गये. विनीत गोयल ने कहा कि आरोपी युवक पुलिस के स्टीकर लगी गाड़ी में पुहंचा था. उसके बाद एक केंद्रीय एजेंसी की पहचान पत्र भी था.

पुलिस यह जांच कर रही है कि आखिर युवक के पास हथियार कहां से आये और निश्चित रूप से उसका उद्देश्य सही नहीं था. यह सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की सफलता है कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ड्रग्स और बीएसएफ के आईडी के साथ युवक गिरफ्तार
विनीत गोयल ने कहा, ”युवक के पास विभिन्न एजेंसियों के आई-कार्ड हैं. हम जांच कर रहे हैं. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसके पास ऐसा पहचान पत्र कहां से आया. वह हरीश चटर्जी स्ट्रीट क्यों जा रहा था.”

उन्होंने कहा कि उसके मकसद की जांच की जा रही है. ऐसी घटनाएं बेहद गंभीर हैं. पहले से ही एसटीएफ, स्पेशल ब्रांच और स्थानीय पुलिस जांच कर रही है. उससे पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने कहा कि आज सुबह करीब 11:30 बजे हरीश चटर्जी स्ट्रीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के पास एक काली कार खड़ी देखी गई. कार का शीशा भी काला है. इसके बाद कार से उतरे एक युवक ने खुद को पुलिसकर्मी बताया और मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा जताई.

उन्होंने कहा कि संदेह होने पर उसकी तलाशी ली गई. तब उसके पास से एक कट्टा और एक बन्दूक मिला. पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने बताया कि युवक के पास गांजा भी था.

error: Content is protected !!