May 12, 2024

नक्सलियों के कोर जोन में लगातार खुल रहे हैं पुलिस कैंप, ग्रामीण सड़क, पुल-पुलिया बनाने की लगातार कर रहे मांग : भूपेश बघेल

०० ग्रामीण विकास चाह रहे हैं यह बस्तर की बदलती हुई तस्वीर है : भूपेश बघेल

रायपुर| बस्तर में नक्सलियों के कोर जोन में लगातार पुलिस कैंप खुल रहे हैं। नए कैंप खोलने के लिए ग्रामीणों की तरफ से एक के बाद एक आवेदन भी आ रहे हैं। जिन इलाकों में पहले सड़क बनाना चुनौती था, अब वहां के ग्रामीण सड़क, पुल-पुलिया बनाने की लगातार मांग कर रहे हैं। मिनपा जैसे कोर इलाके में 13 साल पहले कैंप खुलना था, लेकिन अब खुला है। जहां विरोध हो रहा वहां नक्सलियों की बंदूक के बल पर हो रहा है। ग्रामीण विकास चाह रहे हैं। यह बस्तर की बदलती हुई तस्वीर है। यह सारी बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर में आयोजित प्रेस वार्ता में मीडिया से कही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, बस्तर शांति की ओर लौट रहा है। हमारी जो नीति है, उसका मुख्य उद्देश्य लोगों को काम मिलना और जनता की जेब में पैसा जाना चाहिए। इन्हीं नीतियों की वजह से नक्सली बैक फूट हो रहे हैं, मुख्यधारा में लौट रहे हैं। पहले जवान गांव के हर ग्रामीण को नक्सली समझते थे और हर ग्रामीण सुरक्षा देने वाले ग्रामीणों को अपना दुश्मन। लेकिन, हमने इन दोनों के बीच की दूरी को पाटने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जहां जा रहा हूं वहां के लोग सहकारी बैंक की मांग कर रहे हैं। सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर लोगों की आमदनी में भी इजाफा हो रहा है। कई जगह बैंक खोलने की घोषणा की गई है।

बस्तर में कहीं भी विधायकों की नहीं मिली शिकायत :- मुख्यमंत्री ने कहा कि, भेंट-मुलाकात के तहत मैं संभाग के 20 से ज्यादा जगह गया हूं। किसी भी जगह विधायक की शिकायतें नहीं मिली मुझे। बस्तर में हमारे विधायकों की टीम बहुत अच्छा काम कर रही है। चाहे राशन कार्ड बनवाने की बात हो या सड़क, बिजली पहुंचाने की बात हो या फिर अन्य कोई भी सुविधाएं। हर काम विधायक अच्छे से करवा रहे हैं। स्कूल-कॉलेज खुलवाने की मांग लगातार मुझसे करते रहते हैं। हमारे विधायक सक्रिय हैं। इसलिए बस्तर की जो मूल समस्या और मांगे हैं वह हमारे विधायकों की तरफ से मुझ तक पहुंच रहे हैं और मैं उन कामों को तुरंत कर रहा हूं।

error: Content is protected !!