April 28, 2024

सोनिया गांधी की फोटो से छेड़छाड़, मॉर्फ्ड Video बना सोशल मीडिया पर किया शेयर; आरोपी गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक युवक ने कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी का मार्फ्ड वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. देखते ही देखते यह वीडियो वायरल होने लगा. जानकारी होने पर कांग्रेस की एक कार्यकर्ता लता शर्मा ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आगे की पूछताछ के लिए आरोपी को अदालत में पेश कर 14 मार्च तक रिमांड पर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने जब ट्विटर पर वीडियो डाला तो ट्विटर की ओर से उसे वार्निंग मिली थी. इसमें वीडियो हटाने के लिए कहा गया था, लेकिन जब आरोपी ने वीडियो नहीं हटाया तो ट्विटर ने उसके पोस्ट को ब्लाक कर दिया.

लेकिन इतने देर में यह वीडियो काफी वायरल हो चुका था और इसकी सूचना पुलिस को भी मिल चुकी थी. इस मामले में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने पुलिस में तहरीर भी दे दी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान विपिन कुमार सिंह सांडिल्य के रुप में हुई है.

एसपी प्रतापगढ़ अमित कुमार ने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि आरोपी से पता किया जा रहा है कि इस तरह का वीडियो बनाने का क्या उद्देश्य था. इसके अलावा उसकी निशानदेही पर इस वारदात में इस्तेमाल कंप्यूटर व मोबाइल फोन भी बरामद किया जाना है.

error: Content is protected !!