April 19, 2024

OMG : एक साल में 6 लाख रुपए का इडली खा गया शख्स, अबतक ऑर्डर कर चुका है 8428 प्लेट

हैदराबाद। एक इडली प्रेमी ने पिछले एक साल के दौरान इस दक्षिण भारतीय व्यंजन पर 6 लाख रुपये खर्च किए. फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने गुरुवार को यह खुलासा किया है. यूजर्स ने बेंगलुरु और चेन्नई जैसे शहरों में यात्रा करते समय दोस्तों और परिवार के लिए दिए गए ऑर्डर सहित इडली की 8,428 प्लेट का ऑर्डर दिया.

विश्व इडली दिवस (30 मार्च) के अवसर पर स्विगी ने 30 मार्च 2022 से 25 मार्च 2023 तक की अवधि को कवर करते हुए अपना विश्लेषण जारी किया है. स्विगी ने पिछले 12 महीनों में इडली की 33 मिलियन प्लेट डिलीवर की हैं, जो ग्राहकों के बीच इस व्यंजन की अपार लोकप्रियता को दर्शाता है. बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई शीर्ष तीन शहर हैं जहां इडली का सबसे अधिक ऑर्डर दिया जाता है. अन्य शहर जो नजदीकी से फॉलो करते हैं, वे मुंबई, कोयम्बटूर, पुणे, विजाग, दिल्ली, कोलकाता और कोच्चि हैं.

विश्लेषण से यह भी पता चला कि इडली ऑर्डर करने का सबसे लोकप्रिय समय सुबह 8 से 10 बजे के बीच है, चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर, कोयंबटूर और मुंबई के उपभोक्ताओं ने भी रात के खाने के समय इडली का ऑर्डर दिया है. इससे यह भी पता चलता है कि सभी शहरों में सादी इडली सबसे लोकप्रिय है, जिसमें दो टुकड़ों की प्लेट सबसे आम ऑर्डर है.

रवा इडली किसी भी अन्य शहर की तुलना में बैंगलोर में अधिक लोकप्रिय है, जबकि घी/नेयी करम पोडी इडली तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के शहरों में लोकप्रिय है. थट्टे इडली और मिनी इडली भी सभी शहरों के इडली ऑर्डर में नियमित रूप से शामिल होते हैं. इडली न केवल एक लोकप्रिय नाश्ता आइटम है, बल्कि एक स्वस्थ भी है, जिसे अक्सर दिन के सबसे महत्वपूर्ण भोजन में से एक माना जाता है. विश्लेषण से पता चलता है कि मसाला डोसा के बाद स्विगी पर इडली दूसरा सबसे अधिक ऑर्डर किया जाने वाला नाश्ता आइटम है.

स्विगी ने यह भी पाया कि ग्राहक अपनी इडली के साथ सांभर, नारियल की चटनी, करमपुरी, मेदु वेद, सागू, घी, लाल चटनी, जैन सांभर, चाय, कॉफी जैसे अन्य व्यंजन ऑर्डर करते हैं.

error: Content is protected !!