April 29, 2024

गले में मां का दूध फंसने से नवजात की मौत, गम में महिला ने बड़े बेटे के साथ कुएं में कूदकर दे दी जान

तिरुवनंतपुरम। केरल में एक बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई है. यहां इडुक्की (Idukki) जिले के उप्पुथरा में एक 28 दिन के नवजात बच्चे की मां का दूध पीने के दौरान दम घुटने से मौत गई. इस घटना से मां सदमे में आ गई और उसने अपने 7 साल के बेटे के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली. कुएं से दोनों के शव् बरामद कर लिए गए हैं. Kerala: केरल के ट्रांसजेंडर जोड़े ने महिला दिवस पर अपने बच्चे का नामकरण किया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों की पहचान 38 साल की लिजा और उनके 7 साल के बेटे बेन टॉम के रूप में हुई है. घटना गुरुवार सुबह करीब छह बजे लीजा के घर के पास हुई. लिजा के पहले बेटे की दो साल पहले बीमारी के कारण मौत हो गई थी और उसकी मौत से वह मानसिक रूप से परेशान थी. इसके बाद नवजात बच्चे की मौत ने लिजा को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया. बुधवार को नवजात बच्चे का अंतिम संस्कार किया गया.

गुरुवार की सुबह जब सभी रिश्तेदार चर्च के लिए निकले, तो लिजा और उसका बेटा वहीं रुक गए. परिजन वापस लौटे तो दोनों घर पर नहीं दिखे. तलाशी के दौरान दोनों के शव घर के कुएं में मिले.

लिजा के परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह अपने दो बच्चों की मौत को सहन नहीं कर सकीं. लिजा के सबसे बड़े बच्चे की पहले दिल की बीमारी से मौत हो गई थी. आत्महत्या के बाद लिजा और 7 वर्षीय बच्चे के शवों को बाहर निकालने के लिए दमकल और बचाव दल को बुलाया गया.

error: Content is protected !!