April 27, 2024

सुशांत मामले की प्रोफेशनल तरीके से मुंबई पुलिस जांच कर रही है : देशमुख

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का एक बयान सामने आया है। 

शनिवार के दिन अनिल ने मीडिया से संक्षिप्त बातचीत की. जिसमें उन्होंने कहा, “मुंबई पुलिस इस मामले की बहुत ही प्रोफेशनल तरीके से जांच कर रही है. लेकिन केस की जांच के अधिकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 11 अगस्त को सुनवाई है. हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करेंगे. जिसमें वह जो भी फैसला करेगी. हम उससे सहमत होंगे.”

बता दें, अनिल देशमुख ने पहले सुशांत मामले में सीबीआई जांच की अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

लेकिन सुशांत के चाहने वालों के तरफ सीबीआई जांच की मांग काफी तेजी से बढ़ती चली गई और विभिन्न सोशल मीडिया अभियान शुरू किए गए थे. जिसमें आरोप लगाया गया था कि मुंबई पुलिस मामले की ठीक से जांच करने में विफल रही है और अनिल ने स्पष्ट रूप से सीबीआई जांच के लिए मना कर दिया था.

उन्होंने कहा था कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करने के लिए पर्याप्त है और उनकी क्षमता पर कोई संदेह नहीं होना चाहिए. मुंबई के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी इसी फैसले से सहमत थे.

लेकिन हाल ही जब सुशांत के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों पर उनके बेटे के पैसे को हड़पने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था. फिर उसके बाद सुशांत के परिवार के आग्रह पर बिहार के मुख्यमंत्री ने क्रेंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की.

इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई और बिहार के मुख्यमंत्री के सिफारिश को स्वीकार कर लिया गया.

अब, सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई 11 अगस्त को है, जिसमें जांच का अधिकार क्षेत्र साफ हो जाएगा. हालांकि यह के सीबीआई के पास जा चुका है. लेकिन मुंबई पुलिस इसमें साथ काम करेगी या नहीं. यह 11 अगस्त को ही पता चलेगा.  

error: Content is protected !!