April 28, 2024

MI Vs SRH Match : सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस और हार्दिक के बीच आज होगी तगड़ी भि़ड़ंत, जानें पिच, प्लेइंग 11 और सबकुछ

IPL 2024 MI Vs SRH Match: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन का 8वां मुकाबला आज (27 मार्च) हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)की टीमें आमने-सामने होंगी. ये टीमें अब तक हुए मुकाबले में जीत का खाता नहीं खोल पाई है. शाम 7:30 बजे से हैदराबाद में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें अपनी जीत के लिए पूरी तरह से जुटेंगी.

चुनौती भरा होगा मुकाबला
हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस और हार्दिक पांड्या की टीम के बीच कड़ी टक्कर होगी. पंड्या और कमिंस दोनों की टीमें इस बार जीत के लिए पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरती हुई दिखाई देंगी. बता दें कि कमिंस को हैदराबाद फ्रेंचाइजी एक सीजन के लिए 20.50 करोड़ रुपये दे रही है. ये IPL के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. जबकि पंड्या को मुंबई से 15 करोड़ रुपये मिल रहे हैं. इस सीजन दोनों ही टीमों ने जीत का खाता नहीं खोला है, ऐसे में यह मुकाबला दोनों के लिए सबसे बड़ा चुनौती भरा हुआ है. इस रोचक मुकाबले के लिए आज खेल प्रेमियों की निगाहें इस मैच पर सबसे ज्यादा टिकी हुई है. बता दें कि हैदराबाद का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)से हुआ था. इसमें कोलकाता की टीम ने हैदराबाद की टीम को 4 रनों से हराया था. जबकि मुंबई की टीम को गुजरात टाइटन्स (GT) की टीम से 6 रनों की हार मिली थी.

हैदराबाद की पिच किसका राज?
हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम अपने सपाट विकेटों के लिए जाना जाता है. यहां बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है और खूब रन देखने को मिलते हैं. हालांकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, यहां स्पिनर्स को भी मदद मिलती है. यहां पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को ज्यादा मैचों में सफलता मिली है. ऐसे में टॉस का काफी महत्व रहने वाला है.

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
सनराइजर्स हैदराबाद : पैट कमिंस (कप्तान), मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, ऐडन मार्करम, हेनरिक क्लासन, अब्दुल समद, शहबाज अहमद, मार्को यानसन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे और टी नटराजन.

मुंबई इंडियंस: से हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नमन धीर, टिम डेविड, शम्स मुलनी, पीयूष चावला, पीयूष चावला, जेराल्ड कूट्जी, जसप्रीत बुमराह और ल्यूक वुड.

मुंबई रही है आगे
रिकॉर्ड देखा जाए तो हैदराबाद के खिलाफ हमेशा ही मुंबई की टीम हमेशा भारी रही है. हैदराबाद और मुंबई के बीच IPL में अब तक 21 मुकाबले हुए हैं. 9 मैच में हैदराबाद जबकि 12 मैचों में मुंबई को जीत मिली है. 5 मैचों के रिकॉर्ड में मुंबई इंडियंस पूरी तरह हावी दिखी है.

error: Content is protected !!