April 29, 2024

पीसीसी अध्यक्ष के शराबबंदी के बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने दी चेतावनी, कहा “जनता से मांगे माफ़ी वरना साल 2023 में सिखाएगी सबक”

०० शराबबंदी पर दिए बयान की वजह से मोहन मरकाम को भाजपा ने घेरा

रायपुर| शराबबंदी पर दिए बयान की वजह से अब मोहन मरकाम को भारतीय जनता पार्टी घेर रही है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इसे लेकर शनिवार को कहा कि अब मोहन मरकाम को छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगनी चाहिए। कौशिक ने यह भी कहा है कि हम शुरुआत से कहते आ रहे हैं कि कांग्रेस से झूठ बोलकर सत्ता में आई है, शराबबंदी का वादा था मगर अब वादाखिलाफी की जा रही है ।

कौशिक ने बताया कि प्रदेश में लगातार घटनाएं हो रही हैं बेटे, मां को मार रहे हैं, मां अपने बच्चों को मार रही है, पिता अपने बच्चों को मार रहा है, शराब की वजह से अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं। कौशिक ने कहा कि अब तक शराबबंदी को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है, अब बयान के बाद मोहन मरकाम को छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगते हुए यह बात कहनी चाहिए कि वह शराबबंदी नहीं करने वाले और अगर ऐसा नहीं करते तो जनता उन्हें साल 2023 में सबक सिखाएगी। ज्ञात हो कि अंबिकापुर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बड़ा बयान दिया है। मरकाम ने साफ कह दिया है कि प्रदेश में 60 प्रतिशत अनुसूचित क्षेत्र है। उनकी परंपरा और रीति-रिवाज में महुआ, मदिरा शामिल है ऐसे में शराबबंदी करना ठीक नहीं है। शराब बंदी पर फैसला सरकार को लेना है। उन्होंने आगे कहा कि आप बताएं की बीजेपी ने कितने वादे पूरे किए हैं। दरअसल कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में सरकार बनने के बाद शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन सरकार के कई मंत्री इसके खिलाफ हैं। इसलिए भाजपा बीच-बीच में सरकार को इस मुद्दे पर घेरते रहती है।

error: Content is protected !!