May 15, 2024

कोंडागांव : नक्सल प्रभावित क्षेत्र में मिली कोरोना संदिग्ध, रैपिड टेस्ट में मिली पॉजिटिव

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले के क्षेत्र कोरमेल में एक महिला में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए है। जगदलपुर के डिमरापाल में जिस संदिग्ध व्यक्ति को क्वॉरेंटाइन किया गया है, महिला उसकी रिश्तेदार है।  महिला में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला का सैंपल लिया जो रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।  प्रशासन ने पूरे गांव का रैपिड टेस्ट कराया है। 


कोरमेल गांव नक्सल प्रभावित क्षेत्र है।  जिस समय प्रशासन की टीम जांच के लिए गांव पहुंची तो वहां बिजली नहीं थी।  जिला मुख्यालय से जनरेटर लाकर पूरे गांव का टेस्ट किया गया।  कोंडागांव कलेक्टर ने बताया कि जिस संदिग्ध को डिमरापाल में भर्ती कराया गया है उसका ससुराल कोरमेल में है।  युवक बिहार में काम करता था और उसका रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। 


छत्तीसगढ़ में अभी 22 एक्टिव केस हैं. सभी मरीजों का इलाज एम्स में चल रहा है।  सूरजपुर में रैपिट किट से टेस्ट किया गया था, जिसमें से 3 लोग रायपुर में जांच के बाद पॉजिटिव पाए गए थे।  कोंडागांव से फिलहाल कोई भी पॉजिटिल केस अभी तक नहीं मिला है।  बस्तर संभाग में अभी तक कोरोना से संक्रमित कोई व्यक्ति नहीं पाया गया है। 

error: Content is protected !!