March 29, 2024

कर्नाटक चुनाव : राहुल गांधी वहीं से फूंकेंगे चुनावी बिगुल, जहां PM मोदी के सरनेम को लेकर मचा बवाल

बेंगलुरु। इलेक्शन कमीशन ने आज यानी बुधवार को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीखों की धोषणा कर दी है. बता दें राज्य में 10 मई को मतदान होंगे. वहीं 13 मई को रिजल्ट आएंगा. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर्नाटक में उसी जगह से अपने प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे, जहां उन्होंने 2019 में पीएम मोदी को आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

बता दें, 10 मई को राज्य की 224 सीटों पर मतदान होना है. इस इलेक्शन में जहां सत्ता पक्ष भाजपा वापसी की कोशिश करेगी. वहीं कांग्रेस एक फिर सत्ता में वापस आने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अगले महीने 5 अप्रैल से पार्टी की प्रचार-प्रसार की कमान संभालेंगे. वो कोलार से अपनी रैली की शुरुआत करेंगे.

वर्तमान में कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का शासन है और सीएम बसवराज बोम्मई प्रदेश के मुख्यमंत्री है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बार राज्य में 9.17 लाख नए वोटर जुड़े हैं. जिस किसी भी युवा की उम्र 1 अप्रैल को 18 साल हो जाएगी. वो वोट कर सकेंगा. बता दें, 2019 बीजेपी राज्य में सत्ता में आई थी. इस दौरान कांग्रेस के कई बागी विधायकों ने बीजेपी को सर्मथन दिया था. वर्तमान समय में राज्य में बीजेपी के के 121 विधायक हैं. वहीं कांग्रेस के 70 और जद (एस) के पास 30 विधायक हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर कोलार में विवादित बयान दिया था. पार्टी के सूत्रों के अनुसार कांग्रेस इस कार्यक्रम को एक बड़े मेगा इंवेट के रुप में तैयार करने जा रही है. बता दें, 2021 में बीजेपी विधायक बी.एस. येदियुरप्पा ने जुलाई में सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद उनकी जगह पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सत्ता संभाली थी.

error: Content is protected !!