April 30, 2024

जांजगीर चांपा: क्वॉरेंटाइन सेंटर की एक गर्भवती महिला मिली कोरोना पॉजिटिव

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 15 हो गई है।  हालांकि इनमें से तीन मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं और जिले में कुल एक्टिव केस 12 हैं। 

बता दें, जिला मुख्यालय के करीब कुलीपोटा क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जिससे जांजगीर-चांपा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़कर 15 हो गई है. इनमें से शुक्रवार को ही 3 मरीज ठीक होकर वापस अपने घर लौटे है, जिसके बाद अब कोरोना के कुल 12 एक्टिव केस हैं। 

शुक्रवार तीन मरीज बिलासपुर के कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे और मरीजों की संख्या 14 से कम होकर 11 हो गई थी, लेकिन शुक्रवार को ही कुलीपोटा क्वॉरेन्टाइन सेंटर की 1 मजदूर गर्भवती महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इस तरह जिले में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। 

मामले में कलेक्टर जेपी पाठक ने बताया कि पॉजिटिव महिला को फिलहाल इलाज के लिए एम्स भेजा गया है. वहीं महिला के सम्पर्क में आने वाले दूसरे मजदूरों और अन्य लोगों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कुलीपोटा क्वॉरेन्टाइन सेंटर की पहली मरीज सामने आई है, जिसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. इस सेंटर में पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच गई। 

अब तक प्रदेश में कोरोना के 40 नए केस सामने आए हैं. कोरबा में 12, बलौदाबाजार में 6, कवर्धा में 5, बालोद-4 और कांकेर में चार, गरियाबंद में 3, राजनांदगांव में 2 और जांजगीर, बिलासपुर, बेमेतरा और बलरामपुर में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!