April 28, 2024

रायपुर: अंबेडकर अस्पताल में प्रवासी मजदूर की मौत, निमोनिया से था पीड़ित

रायपुर।  प्रवासी मजदूर के मेकाहारा के कोविड वार्ड में एक मजदूर की मौत का मामला सामने आया है।  महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहा था, इस मजदूर को निमोनिया की शिकायत थी।  इस वजह से शुक्रवार सुबह 6 बजे टाटीबंद चौक से लाकर मेकाहारा में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान दोपहर 3 बजे के आसपास उसकी मौत हो गई।  सूत्रों के मुताबिक मजदूर उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के रहने वाले था, फिलहाल मजदूर की कोरोना रिपोर्ट सामने नहीं आई है। 


छत्तीसगढ़ में रोज लगातार महाराष्ट्र, तेलांगाना, आंध्रप्रदेश समेत कई राज्यों से मजदूर आ रहे हैं।  इनमें से सैकड़ों की तादाद में मजदूर राजधानी के टाटीबंद चौक पर इकट्ठा हो रहे हैं।  यहां इन्हें भोजन और अन्य सुविधा प्रदान करने के बाद अलग-अलग साधनों से आगे रवाना किया जा रहा है।  इन्हीं में से एक मजदूर जो कि खंडाला के पास से अपने बेटे के साथ उत्तर प्रदेश जा रहा था।  उसकी तबीयत अचानक बिगड़ने की जानकारी मिली। इसके बाद उसे मेकाहारा लाया गया था। 


बता दें छत्तीसगढ़ में मामले अचानक बढ़ रहे हैं।  इनमें से ज्यादातर मामले दिगर राज्यों से लौटने वाले मजदूरों के सामने आए हैं।  इसके साथ ही इनके संपर्क में आने वाले लोग भी संक्रमित हुए हैं।  फिलहाल इस मजदूर की मौत की वजह सामने नहीं आई है,लेकिन ये तथ्य भी अपने आप में बेहद दुखद है कि एक रोजी रोटी की तलाश में निकला ये मजदूर अपने घर नहीं लौट पाया। 

error: Content is protected !!