April 29, 2024

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : बीजेपी दफ्तर में किया गया योगाभ्यास

रायपुर।  आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है. पूरे विश्व में योग दिवस मनाया जा रहा है. भारत में भी इसे मनाया जा रहा है. प्रदेश बीजेपी कार्यालय में भी योग किया गया।  इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल और बीजेपी कार्यकर्ता वहां मौजूद थे. कोरोना संक्रमण की वजह से कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही इस कार्यक्रम से जोड़ा गया था। 


बीजेपी कार्यालय के एकात्म परिसर में योग दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री ने सभी से घर पर योग करने की अपील की थी. इस वजह से एकात्म परिसर में कुछ ही कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में योग दिवस का कार्यक्रम संपन्न किया गया. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सभी से योग को अपने जीवन में लाने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान योग सभी को इम्युनिटी प्रदान करेगा. इस दौरान विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए योग बहुत लाभदायक है.


6वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. 2015 से शुरू हुआ योग दिवस हर साल अलग-अलग थीम के साथ मनाया जाता रहा है. कोरोना काल में योग के महत्व को देखते हुए इस बार योग दिवस की थीम ‘घर पर योग, परिवार के साथ योग’ रखी गई है. 

error: Content is protected !!