May 6, 2024

IND vs AFG: रोहित शर्मा ने T20I में जड़ा ऐतिहासिक शतक, दुनिया के सभी बल्लेबाज रह गए पीछे

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा है। उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 64 गेंदों पर शतक जड़ा है। टी20 इंटरनेशनल में यह रोहित शर्मा का पांचवां शतक है। आज से पहले कोई भी बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल में पांच शतक नहीं जड़े थे। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा ने इस दौरान 10 चौके और 6 छक्के भी जड़े। यह एक ऐतिहासिक शतक है। रोहित शर्मा इस मैच से पहले दो मुकाबले में 0 के स्कोर पर आउट हुए थे। उन्होंने इस मैच में दमदार वापसी की है।

रोहित शर्मा की कप्तानी पारी
रोहित शर्मा इस मैच पहले रंग में नजर नहीं आ रहे थे। इस मुकाबले में रोहित शर्मा एक छोर से टिके हुए थे, लेकिन दूसरी छोर से लगातार विकेट गिरते जा रहे थे। लेकिन रोहित ने हार नहीं मानी और टीम इंडिया को एक बड़े मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। एक समय भारतीय टीम ने इस मैच में 22 रन के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए थे। हर किसी को लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगी, लेकिन रोहित शर्मा इस मैच में अगल ही मिजाज में थे। उन्होंने रिंकू सिंह के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और भारत के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। जो टीम इंडिया इस मैच में मुश्किल से 150 रन का स्कोर बना पाती। उसने रोहित शर्मा के शतक के दमपर अफगानिस्तान को 213 रनों का लक्ष्य दे दिया।

रिंकू सिंह ने दिया साथ
अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में रिंकू सिंह अगर रोहित शर्मा का साथ न देते तो शायद टीम इंडिया इस मैच 200 के स्कोर को पार नहीं कर पाती न ही रोहित शर्मा शतक जड़ पाते। रोहित शर्मा का साथ देते हुए रिंकू ने इस मुकाबले में अर्धशतक जड़ा। रिंकू ने इस मैच में 39 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 176.92 की स्ट्राइक से 6 छक्के और 2 चौके भी जड़े। ऐसे में रोहित शर्मा के शतक के पीछे रिंकू सिंह का रोल काफी अहम रहा। वह न होते तो हिट मैन अपना ऐतिहासिक शतक शायद न लगा पाते।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!