May 5, 2024

यह देखो फंदा, मिलने आओ नहीं तो लटक जाऊंगा…,जा रहा हूं मरने…, BJP विधायक के घर लगा ली फांसी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के विधायक योगेश शुक्ला के सरकारी आवास पर एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी. अब इस मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस अफसरों का कहना है कि फांसी लगाने से पहले युवक ने अपने एक परिचित को फोन किया था और बताया था कि वह मरने जा रहा है. जिस व्यक्ति को उसने फोन किया था, उसी ने पुलिस को सूचना दी.

हालांकि, पुलिस की एक टीम तत्काल विधायक के आवास पर पहुंची, लेकिन तबतक युवक की मौत हो चुकी थी. उसका शव पुलिस को फंदे पर लटकता हुआ मिला. मृतक युवक का नाम श्रेष्ठ त्रिपाठी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने युवक के शव को फंदे से उतारा और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

मीडिया सेल का काम देख रहा था युवक
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिस वक्त युवक ने सुसाइड किया, उस समय फ्लैट पर कोई नहीं था. विधायक के फ्लैट नम्बर 804 में रात के करीब 11:30 के आसपास फांसी लगाई. हालांकि, उसने ऐसा क्यों किया, इसकी वजह सामने नहीं आ पाई है. युवक का परिवार बाराबंकी के हैदरगढ़ में रहता है. वह विधायक के मीडिया सेल का काम देख रहा था.

पुलिस घटना की जांच में जुटी
बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम जब मौके पर पहुंची तो फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद था. पुलिसकर्मियों ने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई जवाब नहीं आया. इसके बाद पुलिस को दरवाजे को तोड़ना पड़ा. अंदर पुलिस गई तो युवक का शव फंदे पर लटक रहा था. पुलिसकर्मियों ने शव को नीचे उतारा.

नहीं मिला सुसाइड नोट
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं पड़ा था. हालांकि, पुलिस ने युवक के मोबाइल को अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस अफसरों ने कहा है कि हाल के दिनों में युवक की किस-किस से बात हुई है, पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है.

युवक श्रेष्ठ त्रिपाठी के सुसाइड केस में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, रविवार रात श्रेष्ठ अपनी गर्लफ्रेंड को विधायक आवास पर मिलने के लिए बुला रहा था. इस बात पर दोनों के बीच वीडियो कॉल पर कहासुनी भी हुई थी. जब गर्लफ्रेंड ने मिलने से मना किया तो उसने फंदा दिखाकर फांसी लगाने की धमकी दी…और इसके कुछ देर बाद ही उसने जान दे दी.

सूत्रों के मुताबिक, गर्लफ्रेंड ने इस वीडियो कॉल के कुछ स्क्रीन शॉट भी अपने मोबाइल में कैप्चर किए. वहीं, किसी अनहोनी के डर से गर्लफ्रेंड ने खुद पुलिस को फोन कर जानकारी दी. साथ ही वह खुद भी विधायक आवास पहुंची. लेकिन घर का दरवाजा अंदर से बंद था. इसके बाद लड़की ने खुद आसपास के लोगों को जानकारी दी. पुलिस आई तो दरवाजा तोड़ा, युवक फंदे पर झूल रहा था. जब वहां मौजूद गर्लफ्रेंड ने यह देखा तो वह भी बेहोश हो गई.

पुलिस घटना की जांच में जुटी

सूत्रों के मुताबिक, श्रेष्ठ त्रिपाठी और उसकी गर्लफ्रेंड दोनों एक-दूसरे को पांच साल से जानते थे. दोनों का अक्सर मिलना-जुलना भी होता था. दोनों आपस में मोबाइल पर बात भी करते थे. वहीं, पुलिस अधिकारियों ने घटना के बारे में लड़की से जानकारी जुटाई है. पुलिस के मुताबिक, लड़की लखनऊ में ही रहती है.

बारांबकी में रहता है परिवार

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, श्रेष्ठ का परिवार बारांबकी में रहता है. युवक की मौत की सूचना उसके परिजनों को भेज दी गई है. वह लखनऊ पहुंच गए हैं. पुलिस ने बताया कि युवक के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है.

पुलिस घटना की जांच में जुटी

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो उसका मोबाइल वहीं पर था. जिसे कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है. वहीं, घटना के बारे में आसपास के लोगों से भी जानकारी जुटाई गई है. पुलिस मृतक युवक के दोस्तों और रिश्तेदारों से भी संपर्क कर रही है.

error: Content is protected !!