May 3, 2024

किसान पुलिस के बताए मैदान पर करें प्रदर्शन, भारत सरकार चर्चा के लिए तैयार : गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए शनिवार को दिल्ली की सीमाओं पर अब भी बड़ी संख्या में किसान मौजूद हैं और आंदोलन के लिए पुलिस द्वारा निर्धारित स्थान बुराड़ी मैदान पर उन्हें लाये जाने के संबंध में अभी उनके नेताओं ने फैसला नहीं किया है. बड़े स्तर पर हो रहे किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि उन्हें 3 दिसंबर को सरकार के साथ बात करने के लिए आमंत्रित किया है. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “पंजाब की सीमा से लेकर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर रोड पर अलग-अलग किसान यूनियन की अपील पर आज जो किसान भाई अपना आंदोलन कर रहे हैं, उन सभी से मैं अपील करना चाहता हूं कि भारत सरकार आपसे चर्चा के लिए तैयार है.”

गृह मंत्री ने कहा कि 3 दिसंबर को चर्चा के लिए आपको कृषि मंत्री जी ने निमंत्रण पत्र भेजा है। भारत सरकार आपकी हर समस्या और हर मांग पर विचार विमर्श करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि अलग-अलग जगह नेशनल और स्टेट हाइवे पर किसान भाई अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ इतनी ठंड में खुले में बैठे हैं, इन सब से मैं अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस आपको एक बड़े मैदान में स्थानांतरित करने के लिए तैयार है, जहां आपको सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाएं मिलेंगी.

उन्होंने कहा, “अगर आप रोड की जगह निश्चित किए गए स्थान पर अपना धरणा-प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढ़ंग से, लोकतांत्रिक तरीके से करते हैं तो इससे किसानों की भी परेशानी कम होगी और आवाजाही कर रही आम जनता की भी परेशानी कम होगी.” 

error: Content is protected !!