May 22, 2024

ED की कार्रवाई : पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल की 27 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त

रायपुर।  पूर्व आईएएस बाबूलाल अग्रवाल की करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी अटैच कर दी गई है. बाबूलाल अग्रवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप है. जिसकी जांच की जा रही थी. इसी कड़ी में ये कार्रवाई की गई है. गिरफ्तारी के बाद ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने 27.86 करोड़ की संपत्ति अटैच कर ली है. इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ने बाबूलाल अग्रवाल की 35.49 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी 

9 नवंबर को बाबूलाल अग्रवाल को भ्रष्टाचार के मामले में ईडी (ED) ने गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उन्हें 5 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. बाबूलाल अग्रवाल के प्लांट, मशीन, बैंक बैलेंस और उनके परिवार की भी संपत्ति को ईडी ने अटैच किया है.

भ्रष्टाचार, फर्जी तरीके से ब्लैक मनी को व्हाइट बनाने, सीबीआई को घूस देने, आय से ज्यादा संपत्ति रखने के मामले सहित, कई अन्य आरोपों में घिरे बाबूलाल अग्रवाल पर 12 से ज्यादा धाराओं में अलग-अलग केस दर्ज हैं. इस मामले में ईडी (ED) का शिकंजा सिर्फ पूर्व आईएएस बाबूलाल अग्रवाल पर ही नहीं, बल्कि उनके सीए सुनील अग्रवाल समेत उनके भाई अशोक अग्रवाल और पवन अग्रवाल पर भी गंभीर आरोप है.

आरोप है कि खरोरा के 400 ग्रामीणों के नाम पर फर्जी तरीके से खाते खुलवाकर, उनमें पैसे जमा कराए गए. ताकि भ्रष्टाचार की कमाई को व्हाइट मनी बनाया जा सके. बाबूलाल अग्रवाल पर 13 फर्जी कंपनियां भी खोलकर पैसों की हेरा-फेरी करने का आरोप है. इस बार जो 27 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अटैच की गई है, उनमें 26 करोड़ 16 लाख रुपये प्लांट और मशीनरी से जुड़ें है. जबकि 20 लाख से ज्यादा की रकम अन्य बैंकों में जमा है. 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!