May 2, 2024

शादी में मिले होम थिएटर में जोरदार ब्लास्ट, दो भाइयों की मौत, मासूम समेत चार की स्थिति गंभीर

कवर्धा। जिले में एक ऐसी घटना घटी है, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे. इस घटना में एक ही परिवार के 2 लोगों की मौत भी हो गई और परिवार के चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसमें एक मासूम बच्चा भी शामिल है.

दरअसल, कवर्धा जिले के रेंगाखार थाना अंतर्गत घोर नक्सल प्रभावित चमारी गांव में एक होम थिएटर ब्लास्ट होने से एक ही परिवार दो सगे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं परिवार के चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. ब्लास्ट इतना भयंकर हुआ है कि घर का छप्पर पूरी तरह से उड़ गया और दिवार भी गिर गया.

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और मामले की जांच में जुट गए. घटना की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई और मामले की जांच में जुट गई. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले घर के एक युवक की शादी हुई थी और शादी में उपहार के तौर पर होम थिएटर दिया गया था. परिवार के लोग शादी में मिले उपहार को एक कच्चे मकान के कमरे में रखे हुए थे.

परिवार के लोग शादी में मिले उपहार को देख रहे थे, इसी दरमियान होम थिएटर को चेक करने के लिए जैसे ही चालू किया गया वैसे ही होम थिएटर में जोरदार ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट से वहां पास में खड़े परिवार के दो सगे भाइयों की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

कवर्धा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि चमारी गांव निवासी हेमेंद्र मेरावी का दो दिन पहले अंजना गांव में शादी हुआ था और उपहार में होम थिएटर मिला था, जिसे चालू करने से ब्लास्ट हो गया. होम थिएटर के ब्लास्ट होने से हेमेंद्र मरावी की मौके पर मौत हो गई. वहीं इलाज के दौरान उनके छोटे भाई राजकुमार मेरावी की मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि होम थिएटर किस वजह से ब्लास्ट हुआ था, इसकी जांच पुलिस और फॉरेंसिक की टीम कर रही है. फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि असल में ब्लास्ट होने की वजह क्या है.

error: Content is protected !!