April 25, 2024

आंध्र प्रदेश के पूर्व CM किरण कुमार रेड्डी हुए भाजपा में शामिल, पिछले महीने दिया था कांग्रेस को झटका

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में BJP ने कांग्रेस को एक बड़ा झटका दिया है. आंध्र के पूर्व CM किरण कुमार रेड्डी (Kiran Kumar Reddy) BJP में शामिल हो गए हैं. किरण कुमार रेड्डी ने संयुक्त आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था. वे नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ‘किरण कुमार रेड्डी के परिवार के कई सदस्य कांग्रेस (Congress) में थे. कुछ समय पहले जब मैं उनसे मिला तो उन्होंने मुझे बताया कि वह पीएम मोदी से प्रभावित हैं. आज वह एक बड़ी छलांग लगाते हुए बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.’

जोशी ने कहा कि ‘वह भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई को और मजबूत करेंगे क्योंकि एक विधायक और मंत्री के रूप में उनकी छवि बहुत साफ रही है. आंध्र प्रदेश में भाजपा के लिए यह एक बड़ा बढ़ावा होगा.’ शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी की मौजूदगी में कांग्रेस के पूर्व नेता एवं अविभाजित आंध्र प्रदेश के अंतिम मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इसी साल मार्च महीने में रेड्डी ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

सितंबर, 1959 में जन्मे रेड्डी ने 25 नवंबर, 2010 से 01 मार्च, 2014 तक अविभाजित आंध्र प्रदेश के 16वें मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया. दो जून, 2014 को तेलंगाना राज्य के गठन से पहले वह संयुक्त आंध्र प्रदेश के अंतिम मुख्यमंत्री थे.

error: Content is protected !!