April 29, 2024

फोर्ब्स: सबसे ज्यादा कमाई करने वाली स्टार हैं काइली जेनर, मार्क जुकरबर्ग को भी दे चुकी हैं मात

फोर्ब्स मैगजीन (Forbes Magazine) ने अपनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में टीवी स्टार और बिजनेस वुमन काइली जेनर (Kylie Jenner) ने एक बार फिर जगह बनाई है.

जून 2019 से मई 2020 तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सिलेब्स की लिस्ट में टॉप पर काइली जेनर हैं जिनकी कमाई लगभग साढ़े 4 हजार करोड़ रुपये है. काइली जेनर इस लिस्ट में टॉप पर हैं. फोर्ब्स मैगजीन की लिस्ट आने के बाद हम आपको बताते हैं कौन है काइली जेनर.

किम कर्दाशियां की सौतेली बहन काइली जेनर अक्सर अदाओं के कारण सुर्खियों में रहती हैं. टीवी स्टार काइली जेनर ने 2019 में दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति का खिताब अपने नाम किया था. 

काइली जेनर 21 साल की उम्र में 360 मिलियन डॉलर की कमाई कर टॉप पर पहुंच गई थी. इससे पहले सबसे कम उम्र में अरबपति बनने का खिताब फेसबुक के संस्थापक मार्क के नाम था. मार्क ने अरबपति बनने की सफलता मात्र 23 साल की उम्र में हासिल की थी.

काइली की उम्र 22 साल है और वह एक कॉस्मेटिक कंपनी काइलीकॉस्मेटिक्स की मालकिन हैं. इस कंपनी की शुरुआत साल 2016 में हुई थी और कंपनी की वेल्यू 90 करोड़ डॉलर बताई जा रही है. काइली की कंपनी के ब्यूटी प्रोड्क्ट्स वैश्विक स्तर पर काफी मशहूर हैं. कई हॉलीवुड और बॉलीवुड स्टार भी उनकी कंपनी के प्रोड्क्ट्स का इस्तेमाल करते हैं.

दुनियाभर में काइली के एक हजार से ज्यादा स्टोर हैं. काइली ने साल 2017 में ट्रेविस स्कॉट से शादी की थी. काइली और ट्रेविस स्कॉट की एक बेटी भी है. काइली अक्सर इंस्टाग्राम पर बेटी के साथ तस्वीरों को शेयर करती रहती हैं. (फोटो साभारः इंस्टाग्राम) 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!