May 2, 2024

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेने इंग्लैंड की टीम पहुंची रायपुर

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में 5 मार्च से 21 मार्च तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन किया जा रहा है. इस सीरिज में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को इंग्लैंड की टीम रायपुर पहुंच गई है. 5 मार्च को रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज का उद्घाटन सीएम भूपेश बघेल करेंगे.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है. इसमें इंडिया, इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका जैसी टीम शामिल है. शनिवार को बांग्लादेश की टीम रायपुर पहुंचेगी. वहीं 1 या 2 मार्च को इंडिया की टीम रायपुर पहुंच सकती है.

जिस होटल में खिलाड़ियों को ठहराया जाएगा उस होटल को बायो-बबल में कन्वर्ट कर दिया गया है. यानि कोई भी व्यक्ति खिलाड़ियों से नहीं मिल सकता. पुलिस की व्यवस्था भी कड़ी रखी गई है. होटल से स्टेडियम तक ट्रैफिक पुलिस को तैनात किया गया है. होटल से बस में खिलाड़ी स्टेडियम जाएंगे.

टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य भारत में सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता को बढ़ाना है. आयोजन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अनुमोदित कर दिया है. आयोजन के लिए भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से भी सहमति मिल गई है. सड़क सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषय पर जागरूकता बढ़ाने और छत्तीसगढ़ में पर्यटन और निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने आयोजन की सहमति दी है. टूर्नामेंट का आयोजन परिवहन और खेल विभाग दोनों मिलकर कर रहे हैं.

error: Content is protected !!