April 29, 2024

जिलापंचायत CEO को कोरोना, छग में IAS के संक्रमित होने का पहला मामला

कोरबा।  छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला पंचायत CEO कुंदन कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसकी पुष्टि कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने की है. कुंदन कुमार छत्तीसगढ़ के पहले IAS ऑफिसर हैं, जो कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. बताया जा रहा है कि वे हाल ही में अपने गृह राज्य बिहार से लौटे हैं, जिसके बाद वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. कोरोना के लक्षण होने के कारण उन्होंने अपना सैंपल जांच के लिए दिया था, जिसकी रिपोर्ट आज (रविवार) को पॉजिटिव आई है. 


जिला पंचायत CEO कुंदन कुमार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें जिले के ही कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी शुरू कर दी गई है. कुंदन कुमार कोरोना काल में भी अपने कार्यो को लेकर काफी सक्रिय रहे हैं. हालांकि अच्छी बात यह है कि फिलहाल उनकी ट्रैवल हिस्ट्री में कोरबा जिले का कोई उल्लेख नहीं है. वहीं ये भी माना जा रहा कि उन्हें संक्रमण संभवत: उनके गृह राज्य बिहार से हुआ है.


कुंदन कुमार 2014 बैच के IAS ऑफिसर हैं, जिन्हें साफ-सुथरी छवि वाले ऑफिसर की श्रेणी में माना जाता है. कुंदन कुमार कोरबा में जिला पंचायत CEO के तौर पर पदस्थ होने के पहले कबीरधाम और दुर्ग जिले में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं.


बता दें, कुंदन कुमार छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले पहले IAS अफसर है. इससे पहले राज्य में कई VIP कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हाल ही में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक कोरोना संक्रमित पाए गए थे. कौशिक से पहले भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई थी. 

error: Content is protected !!