April 29, 2024

कांग्रेस-बीजेपी को धर्मजीत सिंह की चुनौती, दोनों पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मरवाही से लड़ें चुनाव

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। मरवाही उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल एड़ी चोटी का दम लगा रहे हैं।  ऐसे में राजनीतिक दल के नेता भी एक दूसरे को चुनौती देने से नहीं चूक रहे हैं।  छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के विधायक दल के नेता और लोरमी विधायक धरमजीत सिंह ने बड़ा बयान दिया है।


धर्मजीत सिंह ने कहा है कि ‘हमने अमित जोगी को अपना प्रत्याशी बनाया है क्योंकि यह सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है।  ऐसे में दोनों राष्ट्रीय दलों के प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस से मोहन मरकाम और भारतीय जनता पार्टी से विष्णु देव साय को प्रत्याशी बनकर चुनाव में उतारना चाहिए।  मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे मरवाही में आकर चुनाव लड़ें’. 


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे थे. मीडिया ने इस चुनौती के विषय में साय से सवाल किया तो उन्होंने कहा ‘प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया होती है, पार्टी फोरम पर निर्णय लिए जाते हैं अगर पार्टी उन्हें मौका देगी तो वे चुनाव जरुर लड़ेंगे’.


पेंड्रा जिले की मरवाही सीट प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद खाली हुआ है. जहां जल्द ही उपचुनाव होने हैं. कांग्रेस, BJP और JCC (J) तीनों दलों ने इसे लेकर तैयारी तेज कर दी है. कांग्रेस मरवाही सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है. लगातार कैबिनेट मंत्रियों के दौरे भी हो रहे हैं. 

error: Content is protected !!