May 7, 2024

CG – UltraTech Cement Plant में एक और मजदूर की मौत : सुरक्षा को लेकर प्लांट में भारी लापरवाही, प्रबंधन कर रहा लीपापोती

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में स्थापित अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट (Ultratech Cement Plant) में मजदूरों की जिंदगी के साथ खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है। प्लांट में काम के बजाय मजदूरों को मौत बांटी जा रही है। इस प्लांट में एक मजदूर की फिर से मौत हो गई है. अब सवाल खड़ा हो रहा है कि, क्या प्रबंधन फिर से पैसों के दम पर उनकी मौत की बोली लगा देगा।

बताया जा रहा है कि, काम के दौरान मजदूर के ऊपर सौ फीट ऊपर से लोहा गिरा है, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हुआ था. घटना के बाद उसे बलौदाबाजार के एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया और वहां से रायपुर रिफर कर दिया गया था. जहां मजदूर ने दम तोड़ दिया है. वहीं हादसे के बाद अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र के अधिकारियों ने दिन भर दबाने की कोशिश की. मौत के बाद अब प्रबंधन के एक अधिकारी ने घटना की पुष्टि की है।

दरअसल, घटना की पुष्टि करते हुए एसपी दीपक झा ने बताया कि आज दोपहर में घटना हुई है. मजदूर का नाम कार्तिक ओरंग निवासी वेस्ट बंगाल के ऊपर कार्य के दौरान लोहे की भारी वस्तु गिरी है. घटना की जांच की जा रही है।

प्लांट में हादसे पर हादसे

बता दें कि, कुछ दिन पूर्व ही इसी निर्माणाधीन अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में एक मजदूर की मौत हुई थी. उसके बाद हिरमी स्थित प्लांट में 3 मजदूरों की मौत और आज फिर हादसा हुआ है, जिससे यह तो साफ है कि सुरक्षा को लेकर प्लांट में भारी लापरवाही बरती जा रही है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!