May 18, 2024

BJP सरकार में लूट, चाकूबाजी, अपहरण, जैसे बढ़ रहे अपराध, भाजपा तीन महीने में अलोकप्रिय हो गई : कांग्रेस

रायपुर। कांग्रेस ने भाजपा सरकार के 3 महीने पूरे होने पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, छत्तीसगढ़ सरकार तीन माह में ही अलोकप्रिय हो चुकी है. ये सरकार केंद्रशासित सरकार लगती है. इस सरकार के छोटे से छोटे निर्णय पीएमओ लेता है. सरकार के मुख्यमंत्री कोई निर्णय ले नहीं पाते हैं. इस सरकार में लूट, चाकूबाजी, अपहरण, जैसे अपराध बढ़ रहे हैं. नाबालिग बच्ची का अपहरण कर बलात्कार किया जा रहा है.

आगे उन्होंने कहा, जनकल्याणकारी योजनाएं दम तोड़ रही है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार रिमोट कंट्रोल की सरकार है. मुख्यमंत्री केवल एक कठपुतली हैं. बीजेपी की सरकार बनने के बाद हुई अपराधों में बढ़ोतरी हुई है. पोटा केबिन में बच्चों की जलकर मौत हुई औऱ पोटा केबिन में ही बच्ची मां बन जाती है.

नक्सली वारदात को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा को घेरते हुए कहा, गृहमंत्री कभी कहते हैं नक्सलियों को घर में घुसकर मारेंगे. फिर कहते हैं, नक्सलियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बात किया जाएगा. दुर्भाग्यजनक स्थिति है रोज किसान आत्महत्या कर रहे हैं. जनता के द्वारा दी गई शक्तियों के तहत नीति की घोषणा की जाती है. धान के पैसे भले दे दिए गए हों, लेकिन मक्का की खरीदी नहीं कर रही भाजपा सरकार. गाना और अन्य अन्न की भी खरीदी नहीं कर रही सरकार. सरकार में बैठकर व्यापारियों को डराया धमकाया जा रहा है, उनसे वसूली की जा रही है.

आगे सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, कांग्रेस के ऊपर कर्जा लेने का आरोप लगाने वाली भाजपा 3 महीने में 13 हज़ार करोड रुपए का कर्ज ले चुकी है. गोबर खरीदी भी बंद कर दिया गया. स्व सहायता समूह की बहनों को बेरोजगार कर दिया. छत्तीसगढ़ में लगातार गो तस्करी के वाहन पकड़ रहे हैं. 500 रुपए में रसोई गैस का वादा करने वाली भाजपा सरकार पिछले तीन महीने से कुछ बोलने को तैयार नहीं है. मोदी की गारंटी की बात करने वाले भाजपा के कोई भी नेता किसानों के कर्जमाफी की बात नहीं करते.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!