April 28, 2024

कोरोना संकट : महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या 1000 के पार, सेल्फ क्वारंटाइन हुए सुप्रीम कोर्ट जज

नई दिल्ली।  देश में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 100 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 2,649 तक पहुंच गई है. वहीं देशभर में कुल संक्रमितों की संख्या 81,970 हो चुकी है. इनमें बीते 24 घंटे के दौरान आए 3967 नए केस भी शामिल हैं। 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को पूर्वाह्न जारी बयान में बताया कि देश में 51,401 लोगों का उपचार चल रहा है जबकि अब तक 27,920 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर जा चुका है. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मरीजों के ठीक होने की मौजूदा दर 33.63 फीसदी है.

देश में कोरोना संक्रमण से अब तक हुई मौतों में महाराष्ट्र की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है, जहां मृतकों का आंकड़ा एक हजार से पार हो चुका है. राज्य में अब तक कुल 1,019 लोगों की मौत हो चुकी है. मंत्रालय के मुताबिक आंकड़ों का मिलान आईसीएमआर से किया जा रहा है और राज्यवार आंकड़े पुष्टि और मिलान का विषय हैं.

शुक्रवार को सामने आए एक अन्य घटनाक्रम में सुप्रीम कोर्ट के एक जज सपरिवार सेल्फ क्वारंटाइन में चले गए हैं. सूत्रों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के कुक में गुरुवार को कोरोना संक्रमण पाया गया. परीक्षण के बाद जज ने खुद को अपने परिवार के साथ सेल्फ क्वारंटाइन कर लिया.

सूत्रों के अनुसार, कुक 7 मई से छुट्टी पर था और गुरुवार को कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाया गया.

error: Content is protected !!