May 19, 2024

CG : राम काज के लिए आतुर है CM विष्णुदेव साय.., चावल के बाद अब 100 टन सब्जियां भेजेंगे अयोध्या

रायपुर। पिछले दिनों श्रीराम के ननिहाल यानी छत्तीसगढ़ से 300 मीट्रिक टन चावल अयोध्या भेजा गया था। प्रदेश के सुगन्धित चावल से ही श्रीराम मंदिर लोकार्पण के दिन भगवान श्रीराम को भोग भी लगाया जाएगा। वही चावल के बाद अब 100 टन हरी सब्जियां भी अयोध्या भेजी जाएगी। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक्स पर दी है। अपने एक्स पोस्ट में उन्होंने खुद को राम काज के लिए आतुर भी बताया हैं।

सीएम विष्णुदेव साय ने अपने पोस्ट में बताया है कि “आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचंद्र जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, जिस पर हर सनातनी को गर्व है।

मेरे प्रदेश के अन्नदाताओं ने भी राम काज के लिए अपने खेतों से उगाई गई 100 टन सब्जियां राम मंदिर निर्माण कार्य में योगदान स्वरूप भेजने का निर्णय लिया है। भगवान राम जन-जन हृदय में बसे हैं ऐसे में प्रभु श्रीराम के ननिहाल के किसानों का ये अगाध प्रेम और भक्ति का ये अद्भुत स्वरूप सराहनीय और वंदनीय हैं।”

गौरतलब है कि अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान किए जाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। तैयारियों के साथ इसी क्रम में सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। राम मंदिर के उद्घाटन के लिए कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। राम मंदिर के चारों तरफ रिटेनिंग वॉल के साथ के साथ परकोटे का निर्माण किया जा रहा हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले मंदिर निर्माण को फाइनल टच दिया जा रहा है।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए तैयारी की जा रही है। वीवीआईपी लोगों को आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरे कार्यक्रम के मुख्य अभ्यागत होंगे तो उनके अतिरिक्त राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी को भी न्योता भेजा गया हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी निमंत्रण दिया गया है। हालांकि वह खराब स्वास्थ्य के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!