May 15, 2024

सीएम भूपेश बघेल का बयान झूठा और दुर्भावनापूर्ण : उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर।  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा एक समाचार पत्र को दिए एक साक्षात्कार पर कड़ी आपत्ति जताई है।  इस इंटरव्यू में बघेल ने कहा था कि उमर अब्दुल्ला की रिहाई और राजस्थान की वर्तमान स्थिति में सचिन पायलट का हाथ है। 

बघेल को जवाब देते हुए उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘मैं इस तरह के दुर्भावनापूर्ण और झूठे आरोप से तंग आ गया हूं कि सचिन पायलट, जो भी कर रहे हैं, वह किसी न किसी तरह से इस साल की शुरुआत में मेरी या मेरे पिता की रिहाई से जुड़ा था. अब बहुत हो गया है.’

उमर अब्दुल्ला ने बघेल को कानूनी नोटिस भी भेजने की बात कही है.

वहीं, भूपेश बघेल ने उमर अब्दुल्ला के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कृपया लोकतंत्र की इस दुखद हत्या को अवसर में बदलने की कोशिश न करें. बघेल ने कहा कि एक सवाल के रूप में ‘आरोप’ लगाया है, और हम ऐसा सवाल पूछते रहेंगे.

इसके बाद फिर उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने बघेल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘आप अपने जवाब मेरे वकीलों को भेज सकते हैं. यह बातें हैं जो आज कांग्रेस को डुबो रही हैं. आप अपने दोस्तों और विरोधियों को नहीं पहचान रहे हैं. यही कारण है कि आप लोग इस झंझट पड़े हैं. आपका सवाल दुर्भावनापूर्ण था और इसका विरोध किया जाएगा.’

इस पहले मामले में नेशनल कांफ्रेंस कहा था कि पार्टी इस तरह के दुर्भावनापूर्ण, झूठे और राजनीतिक रूप से प्रेरित बयानों को अस्वीकार करती है, जो राजनीतिक फायदे के लिए उपयोग किए जाते हैं. यह बयान झूठा और अपमानजनक होने के अलावा उमर अब्दुल्ला की प्रतिष्ठा के लिए भी अपमानजनक है. सबको पता है कि उमर अब्दुल्ला की रिहाई, नजरबंदी के अवैध आदेश को कोर्ट में चुनौती देने के बाद न्यायिक हस्तक्षेप के माध्यम से हुई थी.

नेशनल कांफ्रेंस ने कहा, ‘हमने बघेल के अपमानजनक बयान का संज्ञान लिया है और हम वर्तमान में अपने वकीलों से परामर्श कर रहे हैं और उक्त बयान के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे.’ 

बता दें कि इंटरव्यू के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि वह राजस्थान के घटनाक्रम का बारीकी से अध्ययन नहीं कर रहे हैं, लेकिन ये हैरानी की बात है कि उमर अब्दुल्ला को रिहा क्यों किया गया?

भूपेश बघेल ने कहा कि उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को एक ही धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था, जबकि महबूबा मुफ्ती अभी भी जेल में हैं, उमर अब्दुल्ला बाहर आ गए हैं, क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि उमर और सचिन पायलट के बीच रिश्तेदारी है. 

error: Content is protected !!