April 24, 2024

मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया गिरफ्तार

ईडी अभिरक्षा में रखकर करेगी पूछताछ, मुख्यमंत्री  बघेल ने कहा “ये राजनीतिक कार्रवाई है”

रायपुर| रायपुर में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रदेश सरकार की उप सचिव सौम्या चौरसिया को अरेस्ट किया गया है। ईडी ने न्यायाधीश अजय सिंह की अदालत में शुक्रवार की शाम सौम्या को पेश किया। इससे पहले सौम्या को अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया। रूटीन चेकअप के बाद उन्हें कोर्ट ले जाया गया। उन्हें अब 6 दिसंबर को पेश किया जाएगा। ईडी की कार्रवाई में ये 5वीं गिरफ्तारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले में ईडी के खिलाफ तीव्र प्रतिक्रिया दी है।

अदालत में सौम्या को पेश कर ईडी ने पूछताछ के लिए वक्त मांगा। ईडी की तरफ से कहा गया कि कम से कम सप्ताहभर के लिए सौम्या को कस्टडी में रखकर पूछताछ करना चाहते हैं। ईडी ने दावा किया है कि कोल माइनिंग में अवैध लेन-देन और मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में सौम्या के खिलाफ कुछ अहम सबूत मिले हैं। अदालत से ईडी ने सौम्या की 14 दिनों की रिमांड मांगी। अफसरों ने कहा पूछताछ में समय लगेगा, बहुत से दस्तावेजों और सबूताें का परीक्षण चल रहा है। इस पर अदालत ने रिमांड की बात कबूल की मगर सिर्फ 4 दिन की रिमांड का आदेश किया है। 4 दिनों तक ईडी के जांच अफसर पूछताछ करेंगे। सौम्या से पहले ईडी की गिरफ्त में कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल आ चुके हैं। आईएएस समीर विश्नोई को भी पकड़ा गया था। ये चारों फिलहाल इसी केस में रायपुर की जेल में रखे गए हैं। ये सभी 6 दिसंबर तक न्यायिक रिमांड पर भेजे गए हैं। 6 तारीख को इनके मामले में कोर्ट सुनवाई करेगी।

मुख्यमंत्री ने किया ट्विट :- इस पूरे मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया देते हुए अपनी बात ट्वीट की। सीएम  ने लिखा- जैसा कि मैं कहता रहा हूं, ईडी द्वारा मेरी उप सचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है। हम इसके ख़िलाफ़ पूरी ताक़त से लड़ेंगे।

error: Content is protected !!